scriptएनटीसीए के प्रतिनिधियों ने टाइगर रिजर्व का किया निरीक्षण | Discussion with villagers too | Patrika News
कोटा

एनटीसीए के प्रतिनिधियों ने टाइगर रिजर्व का किया निरीक्षण

कोटा.एनटीसीए की टीम के प्रतिनिधियों ने बुधवार को मुकुन्दरा हिल्स टाइगर रिजर्व का निरीक्षण किया। एनटीसीए के डीआईजी व टीम के कन्वीनर डॉ राजेन्द्र गरवाड़, रिटायर्ड पीसीसीएफ डॉ राजीव श्रीवास्तव, व डब्यूडब्ल्यूएफ के डॉ अभिषेक भटनागर मंगलवार को शाम कोटा आए थे। उन्होंने बुधवार को टाइगर रिजर्व का निरीक्षण किया।

कोटाNov 25, 2020 / 10:51 pm

Hemant Sharma

mukundara hils tiger reserve

एनटीसीए के प्रतिनिधियों ने टाइगर रिजर्व का किया निरीक्षण

कोटा.एनटीसीए की टीम के प्रतिनिधियों ने बुधवार को मुकुन्दरा हिल्स टाइगर रिजर्व का निरीक्षण किया। एनटीसीए के डीआईजी व टीम के कन्वीनर डॉ राजेन्द्र गरवाड़, रिटायर्ड पीसीसीएफ डॉ राजीव श्रीवास्तव, व डब्यूडब्ल्यूएफ के डॉ अभिषेक भटनागर मंगलवार को शाम कोटा आए थे। कोटा प्रवास के दौरान विभाग के अधिकारियों के साथ उन्होंने वन्यजीव संरक्षण से जुड़ी संस्थाओं के प्रतिनिधियों से चर्चा व सुझाव लेने के बाद बुधवार को टाइगर रिजर्व का निरीक्षण किया।
प्रतिनिधियों ने कोलीपुरा, सेल्जर, गिरधरपुरा, लक्ष्मीपुरा समेत अन्य क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने ग्रासलैंड भर देखा व विभाग के अधिकारियों से चर्चा की टीम ने गिरधरपुरा में ग्रामीणों से संवाद भी किया। उनकी परेशानियां व सुझाव पूछे। ग्रामीणों ने संतोषप्रद पैकेज की बात रखी। विभाग के अधिकारियों से भी टीम के प्रतिनिधयो ने चर्चा की।
अधिकारियों ने बाघिन एमटी-4 की स्थिति से अवगत करवाया। वहीं लापता चल रहे बाघ एमटी-1 की जानकारी भी दी। उन्होंने प्रतिध को बताया कि जब तक बाघ नहीं मिल जाता बाघिन अकेली है। विभाग के मुख्य वन संरक्षक व फील्ड डारेक्टर एसआर यादव, सहायक वन संरक्षक आरएस भंडारी, सहायक वन संरक्षक विजयपाल सिंह व क्षेत्रीय वन अधिकारी साथ रहे।

Home / Kota / एनटीसीए के प्रतिनिधियों ने टाइगर रिजर्व का किया निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो