script शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने दिखाए तेवर, बोले - न भ्रष्टाचार बर्दाश्त न भ्रष्टाचारी | Education Minister Madan Dilawar said corruption will not tolerated. | Patrika News

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने दिखाए तेवर, बोले - न भ्रष्टाचार बर्दाश्त न भ्रष्टाचारी

locationकोटाPublished: Jan 27, 2024 08:50:11 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर शनिवार को विभागीय अधिकारियों की कार्यशैली को लेकर जमकर बरसे। मंत्री ने कहा कि विभाग में किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करूंगा। जब मैं अखबार में पढ़ता हूं कि स्कूल में बालिका के साथ शिक्षक की ओर से गलत व्यवहार किया गया है, तो बहुत दुख होता है। ऐसे व्यक्ति को निलम्बित करने के बाद बर्खास्त किया जाएगा और उसकी प्रोपर्टी पर बुलडोजर भी चलाऊंगा। चाहे फिर मुझे फांसी हो जाए।

dilawar.jpg

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने शनिवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के सेठ हीरा भाई पारख राजकीय बालिका विद्यालय के वार्षिक उत्सव में विभागीय अधिकारियों की कार्यशैली को लेकर जमकर बरसे। मंत्री ने कहा कि मुझे समग्र शिक्षा अभियान के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले समय में जोधपुर, जैसलमेर की तरफ के एक अधिकारी ने एक रबर बैंड की खरीद 500 रुपए प्रति बैंड की दर से की है। इस मामले की जांच शुरू करवा दी है। वादा करता हूं दोषी अधिकारी को छोडूंगा नहीं। सजा दिलवाकर रहूंगा। ये आपसे वादा करके जा रहा हूं। विभाग में किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करूंगा।

महावीर नगर के राजकीय बालिका स्कूल में साइकिल वितरण के दौरान दिलावर ने कहा कि स्कूलों में टीचर्स ने गलत आचरण किया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जब मैं अखबार में पढ़ता हूं कि स्कूल में बालिका के साथ शिक्षक की ओर से गलत व्यवहार किया गया है, तो बहुत दुख होता है। ऐसे व्यक्ति को निलम्बित करने के बाद बर्खास्त किया जाएगा और उसकी प्रोपर्टी पर बुलडोजर भी चलाऊंगा। चाहे फिर मुझे फांसी हो जाए। उन्होंने नागौर के परबतसर की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि टीचर शराब पीकर डांस कर रहा था, उसे निलम्बित कर दिया गया है। ऐसे लोगों के बचाव में आने वाला भी दोषी होगा और उसे भी अपराध में शामिल माना जाएगा।

स्कूली शिक्षा पाठ्यक्रम की होगी समीक्षा
दिलावर ने कहा कि स्कूली शिक्षा के पाठ्यक्रम की समीक्षा की जाएगी। मातृभूमि की रक्षा के लिए लड़ने वाले महाराणा प्रताप की जगह व्यभिचारी और देश का आक्रांता अकबर कैसे महान हो सकता है। ये इतिहास गलत है। ये लोग शिवाजी महाराज को पहाड़ी चूहा बोलते है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। पाठ्यपुस्तकों की भी समीक्षा की जाएगी। जहां आवश्यकता होगी, वहां सुधार किया जाएगा। मंत्री ने स्कूली छात्राओं को पुरस्कार दिए तथा सूर्य नमस्कार करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। शिक्षा विभाग के अधिकारी और स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो