scriptElection 2019: भाजपा के गढ़ में सेंध लगाने के लिए तैयार गहलोत-पायलट की जोड़ी..बनाई यह रणनीति… | Election 2019: bjp ke gadh mein Gehlot-Pilot karenge chunavi shankhad | Patrika News
कोटा

Election 2019: भाजपा के गढ़ में सेंध लगाने के लिए तैयार गहलोत-पायलट की जोड़ी..बनाई यह रणनीति…

हाड़ौती में गढ़ बचाने की चुनौती

कोटाMar 22, 2019 / 07:03 pm

Suraksha Rajora


हाड़ौती में गढ़ बचाने की चुनौती

कोटा. हाड़ौती भाजपा का मजबूत गढ़ माना जाता है । इसकी बानगी विधानसभा चुनावों में भी देखने को मिल चुकी है । राज्य में पार्टी की हार के बावजूद यहां पार्टी का प्रदर्शन बाकी जगह के मुकाबले बेहतर था । हाड़ौती की कुल 17 सीटों में से 10 भाजपा के खाते में गई थी। वहीं कांग्रेस के लिए हाड़ौती की दोनों सीटों पर भाजपा को हराना आसान नहीं होगा। भाजपा ने हाड़ौती की दोनों सीटों पर मौजूदा सांसद ओम बिरला और दुष्यंत सिंह पर ही दांव खेला है।

जीत के अपने-अपने दावे


टिकट मिलने के साथ ही राजनीतिक दलों और नताओं ने अभी से अपनी जीत के दावे करना शुरू कर दिए है। प्रदेश की बात करें तो इस बार भाजपा के लिए 2014 का प्रदर्शन दोहराना एक बड़ी चुनौती होगा । वहीं कांग्रेस के लिए भी स्थिति 2009 जैसी नहीं है।
विधानसभा में जीत से खुलता है लोकसभा का रास्ता


प्रदेश में पुराने ट्रेंड की बात करें तो विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने वाली पार्टी को लोकसभा में भी कामयाबी मिलती है। 2013 में 163 सीट जीतने वाली भाजपा ने 2014 के चुनावों में प्रदेश की सभी 25 सीटों पर जीत हासिल की थी वहीं 2009 में गहलोत सरकार के समय कांग्रेस ने प्रदेश की 25 में से 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी ।

Home / Kota / Election 2019: भाजपा के गढ़ में सेंध लगाने के लिए तैयार गहलोत-पायलट की जोड़ी..बनाई यह रणनीति…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो