scriptअवैध कनेक्शन करने के लिए रिश्वत मांगने पहुंचे परिवादी के घर, बोले पहले पैसे बाद में कनेक्शन, गिरफ्तार | Electricity Department Helper Arrest in Bribe Case | Patrika News
कोटा

अवैध कनेक्शन करने के लिए रिश्वत मांगने पहुंचे परिवादी के घर, बोले पहले पैसे बाद में कनेक्शन, गिरफ्तार

बारां. ACB बारां की टीम ने गुरुवार दोपहर किशनगंज स्थित विद्युत वितरण निगम के दो हेल्पर को 2000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

कोटाNov 09, 2017 / 09:04 pm

abhishek jain

 रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार
बारां.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बारां की टीम ने गुरुवार दोपहर किशनगंज स्थित विद्युत वितरण निगम के दो हेल्पर को दो हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। ये हेल्पर कटे विद्युत कनेक्शन को अवैध रूप से जोडऩे के लिए राशि मांग रहे थे।
एक आरोपित हैल्पर ने राशि ली, लेकिन इसमें दोनों की सहमति होने पर टीम ने दोनों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपित रिश्वत लेने के लिए परिवादी के घर पहुंच गए थे। शुक्रवार को आरोपितों को कोटा एसीबी न्यायालय में पेश किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि दोनों आरोपित हैल्परों की अनुकम्पा नौकरी लगी है तथा वर्ष 2011 में नियुक्ति हुई थी।
यह भी पढ़ें

मरीजों के मसीहा बन डॉक्टर्स के खिलाफ खड़े हुए दूधवाले, बोले इलाज नहीं तो दूध नहीं


एसीबी के एएसपी राजेन्द्र सिंह गोगावत ने बताया कि रानीबड़ौद गांव निवासी राजेन्द्र गुर्जर के घर का 22 हजार 153 रुपए विद्युत बिल बकाया होने के कारण 12 मई 2016 से कनेक्शन कटा हुआ था। आरोपित शानू मोहम्मद व इकबाल हुसैन ने अनधिकृत रूप से केबल जोड़कर विद्युत आपूर्ति शुरू करने की बात कही तथा इसके लिए छह हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी। परिवादी ने बुधवार को बारां एसीबी कार्यालय में इस संबंध में शिकायत की।
यह भी पढ़ें

डॉक्टर्स सीरियस मरीज की भी नहीं ले रहे सुध, भटक रहे रेफर मरीज, पर्ची लिख भेज रहे घर


पहले पैसे, बाद में कनेक्शन
एसीबी सीआई ज्ञानचन्द मीणा ने बताया कि आरोपित हेल्पर ने तय किया था कि विद्युत कनेक्शन जोडऩे के लिए गुरुवार को परिवादी के घर पहुंचेंगे तथा वहीं रुपए लेने के बाद कनेक्शन जोड़ देंगे। एसीबी टीम पहले ही परिवादी के घर पहुंच गई। जब दोनों हैल्पर परिवादी के घर पहुंचे तथा एक कमरे में बातचीत करने लगे। दूसरे कमरे में एसीबी टीम मौजूद थी। परिवादी गुर्जर ने जैसे ही शानू को दो हजार रुपए दिए तो टीम ने रंगे हाथ उसे व साथी हेल्पर को धर लिया।

Home / Kota / अवैध कनेक्शन करने के लिए रिश्वत मांगने पहुंचे परिवादी के घर, बोले पहले पैसे बाद में कनेक्शन, गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो