scriptरिश्वत के काले कारनामे को एसीबी ने रात में किया ट्रेप | Executive officer of Ramganjmandi municipality arrested taking bribe | Patrika News
कोटा

रिश्वत के काले कारनामे को एसीबी ने रात में किया ट्रेप

निर्माण स्वीकृति के लिए रिश्वत लेते रामगंजमंडी नगर पालिका का अधिशासी अधिकारी गिरफ्तारचार लाख में दी निर्माण स्वीकृत्ति, डेढ़ लाख लिए, ढाई लाख नहीं देने पर काम रोकासंलिप्त मिलने पर ईओ का दोस्त और पालिकाध्यक्ष का बेटा भी गिरफ्तार

कोटाAug 06, 2020 / 08:00 pm

Deepak Sharma

रिश्वत के काले कारनामे को एसीबी ने रात में किया ट्रेप

निर्माण स्वीकृति के लिए रिश्वत लेते रामगंजमंडी नगर पालिका का अधिशासी अधिकारी गिरफ्तार

कोटा. रिश्वत के काले कारनामे का खुलासा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बुधवार देर रात किया। कोटा संभाग में संभवत: पहली बार एसीबी ने देर रात ट्रेप की कार्रवाई की, जो अलसुबह तक चली। भूखंड पर निर्माण स्वीकृति देने की एवज में चार लाख रुपए की रिश्वत मांगी गई थी।
पहली किस्त के रूप में नगर पालिका अध्यक्ष हेमलता शर्मा के बेटे ने डेढ़ लाख रुपए प्राप्त किए। बकाया राशि में से एक लाख रुपए की रिश्वत लेते नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी पंकज कुमार मंगल को एसीबी ने बुधवार देर रात दोस्त के घर से दबोच लिया। रिश्वत प्रकरण में सहयोग करने पर दोस्त और पालिकाअध्यक्ष के बेटे सौरभ शर्मा को भी गिरफ्तार किया गया है।
रात 11 बजे से सुबह 4 बजे तक चली कार्रवाई
एसीबी भ्रष्टाचार के मामले में अक्सर दिन के समय में कार्रवाई करती है, लेकिन यह पहला मामला है, जिसमें एसीबी टीम रात 11 बजे कार्रवाई करने के लिए पहुंची। बुधवार रात को 11 बजे से सुबह 4 बजे तक कार्रवाई चली। सुबह आठ बजे गिरफ्तार किए तीन आरोपितों को ब्यूरो की टीम कोटा ले गई।
यह है मामला
एसीबी कोटा देहात पुलिस निरीक्षक वासुदेव सिंह ने बताया कि रामगंजमंडी निवासी अखिलेश गर्ग ने 16 जुलाई को परिवाद देते हुए बताया था कि उसके भूखंड पर निर्माण कार्य की स्वीकृति की एवज में पालिकाध्यक्ष हेमलता शर्मा के पुत्र सौरभ शर्मा से चार लाख रुपए की रिश्वत की बात हुई थी। उसने डेढ़ लाख रुपए सौरभ शर्मा को दे दिए तो निर्माण स्वीकृति मिल गई। अधिशासी अधिकारी पंकज कुमार मंगल शेष बकाया राशि के लिए उससे बार बार तकाजा करने लगे। राशि नहीं देने पर निर्माणाधीन मकान पर लाल निशान लगा दिया।
एसीबी की टीम ने शिकायत कासत्यापन किया। बुधवार रात 11 बजे अधिशासी अधिकारी पंकज कुमार मंगल के बुलाने पर परिवादी अखिलेश गर्ग सुविधा नगर स्थित आवास पर एक लाख की राशि लेकर पहुंचा। इशारा पाकर जब एसीबी की टीम अंदर पहुंची तो रिश्वत में ली गई एक लाख की रकम को जलाने के आरोप में इसी आवास में रहने वाले भवानीसिंह, अधिशासी अधिकारी पंकज कुमार मंगल व रिश्वत मामले में पालिकाध्यक्ष के पुत्र सौरभ शर्मा की संलिप्ता पाए जाने पर उसे गिरफ्तार किया।

Home / Kota / रिश्वत के काले कारनामे को एसीबी ने रात में किया ट्रेप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो