scriptकोटा में चम्बल किनारे लावारिस हालत मिली 7 देवी-देवताओं की प्रतिमाएं, धातु के बने निशान भी मिले | Gods and Goddess statues Found Unclaimed condition in kota. Crime news | Patrika News
कोटा

कोटा में चम्बल किनारे लावारिस हालत मिली 7 देवी-देवताओं की प्रतिमाएं, धातु के बने निशान भी मिले

Gods and Goddess statues Theft: कोटा के ककरावदा गांव के पास चंबल नदी किनारे 7 देवी-देवताओं की प्रतिमाएं लावारिस हालत में मिली।

कोटाJul 24, 2019 / 12:00 pm

​Zuber Khan

goddess

goddess

इटावा (कोटा). खतौली थाना क्षेत्र के ककरावदा गांव के नजदीक चम्बल नदी किनारे स्थित कमलेश्वर महादेव मंदिर के पास मंगलवार शाम देवी-देवताओं की सात प्रतिमाएं व धातु के बने निशान मिले हैं। मूर्तियां मिलने की सूचना पर इटावा के पुलिस उप अधीक्षक सुरेंद्र शर्मा व खातौली थानाप्रभारी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की। पुलिस ( kota police ) का मानना है कि भगवान की प्रतिमाएं कहीं से चुराकर चोर यहां डाल गए। (Gods and Goddess statues theft )
यह भी पढ़ें

लोकल टिकट से स्लीपर में कर रहे थे सफर, जुर्माना ठोका तो सरियों व बैसबॉल के बल्ले से टीटीई का सिर फोड़ डाला



खातौली थानाप्रभारी रामपाल शर्मा ने बताया कि ककरावदा गांव में चम्बल नदी प्राचीन कमलेश्वर महादेव का मंदिर है जिसमें सुबह शाम पूजा-अर्चना होती है। मंगलवार शाम करीब 7 बजे मन्दिर पुजारी चन्द्रप्रकाश योगी मन्दिर के पास नदी के अंदर छत्री के यहां नहाने गया तो उसे यज्ञशाला के पास ये प्रतिमाएं लावारिस हाल में पड़ी दिखाई दी। उसने ग्रामीणों को इस बारे में जानकारी दी। ग्रामीणों की सूचना के बाद वे स्वयं तथा पुलिस उप अधीक्षक मौके पर पहुंचे। मौके पर धातु से निर्मित 3 देवी प्रतिमाएं मिली। इसके अलावा दो सिंह एवं एक नृसिंह भगवान की प्रतिमा तथा 1 हाथ का निशान मिला है। सभी मूर्तियां धातु से निर्मित बताई गई हैं। मूर्तियां मिलने की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे गए। पुलिस मामले की जांच में जुटी है कि प्रतिमाएं यहां कैसे आई व किस धातु की हैं।
OMG: कोटा में 6 फीट लंबा ब्लैक कोबरा ने गाय के बछड़े का किया शिकार, देखने वालों की थम गई सांसे…

ग्रामीणों ने जताया आक्रोश
नदी किनारे लावारिस हालत में देवी-देवताओं की प्रतिमा मिलने की सूचना गांव में आग की फैल गई। बड़ी संख्या लोग मौके पर पहुंचे और घटना का विरोध जताया। लोगों का कहना है कि क्षेत्र में चोरी की वारदातें लगातार बढ़ रही है। शिकायत के बाजवूद पुलिस यहां रात्रि गश्त नहीं करती। देवी-देवताओं की यह प्रतिमाएं कहीं मंदिर से चोरी की गई है। उन्होंने पुलिस से आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

Home / Kota / कोटा में चम्बल किनारे लावारिस हालत मिली 7 देवी-देवताओं की प्रतिमाएं, धातु के बने निशान भी मिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो