scriptजान भी बचा सकती है जीएसटी, यकीन ना आए तो पढ़िए यह खबर | GST saved many lives in Kota | Patrika News
राजसमंद

जान भी बचा सकती है जीएसटी, यकीन ना आए तो पढ़िए यह खबर

जीएसटी के विरोध में पूरे राजस्थान में बाजार बंद कर व्यापारी प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन इसी जीएसटी की वजह से कोटा में कई लोगों की जान बच गई। जिन लोगों की जान बची वह जीएसटी को दुआएं देते नजर आ रहे हैं।

राजसमंदJun 30, 2017 / 07:36 pm

​Vineet singh

GST saved many lives in Kota

GST saved many lives in Kota

जीएसटी के नुकसान गिनाकर देश भर के व्यापारी शुक्रवार को हड़ताल पर थे। महाबंद के चलते हमेशा भीड़ से भरे रहने वाले बाजारों तक में भी सन्नाटा पसरा हुआ था, लेकिन कोटा में इसी जीएसटी ने कई लोगों की जान बचा ली। 
हुआ यूं कि जीएसटी के विरोध में कोटा के मकबरा थाना क्षेत्र में सती चबूतरा के आसपास का इलाका पूरी तरह बंद था। जबकि इस इलाके में सुबह छह बजे से लेकर रात 12 बजे तक खासी चहल-पहल रहती है। खासतौर पर कुश कुमार के मकान में बनी चाय की दुकान पर तो हर वक्त 25-30 लोग जुटे ही रहते थे, लेकिन जीएसटी के विरोध की वजह से शुक्रवार को यह चाय की दुकान भी बंद थी। 
Read more: GST: कोटा की 60 हजार दुकानें रहीं बंद, जो दुकानें खुली वहां व्यापारियों ने की तोड़फोड़


गिरा छज्जा, बचे लोग 

कुश कुमार के घर के जिस छज्जे के नीचे बैठकर कई लोग हर वक्त चाय पीते रहते थे, वह शुक्रवार को चल रहे महाबंद के दौरान अचानक गिर गया। गनीमत रही कि जीएसटी के विरोध के चलते यह चाय की दुकान भी शुक्रवार को बंद थी। यदि बंद नहीं होता और दुकान खुल रही होती तो बड़ा हादसा हो सकता था।
यह भी पढ़ें
कोटा आकर किरोड़ी लाल मीना ने बनाई सरकार को घेरने की यह बड़ी रणनीति


आटोचालक की जान पर बन आई 

 प्रत्यक्षदर्शी ऑटो चालक हेमन्त कुमार ने बताया कि वह ऑटो लेकर यहां से गुजर रहा था, तभी मकान का मलबा गिर गया। मकान के लेंटर टूट गए। ऑटो में सवारियां नहीं थी। कुछ मलबा उसके ऑटो पर गिरा। इससे आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। उसके हाथ में चोट आई है। कोटा पुलिस ने अब मकान मालिक को पाबंद किया है कि वह रात में सावधानी से सुरक्षा इंतजामों के साथ मकान को तुड़वाने का काम करें।

Home / Rajsamand / जान भी बचा सकती है जीएसटी, यकीन ना आए तो पढ़िए यह खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो