scriptHow did Lakhan know that death was calling | मशीन में पैर आया और वह जिंदगी से ही हाथ धो बैठा | Patrika News

मशीन में पैर आया और वह जिंदगी से ही हाथ धो बैठा

locationकोटाPublished: Dec 28, 2023 09:44:46 pm

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

लखन उत्तर प्रदेश से 10-12 दिन पहले कोटा आ गया, लेकिन उसे क्या पता था, दो वक्त की रोटी नहीं मौत ने उसे कोटा के लिए बुलावा भेजा है। लखन को रानपुर स्थित फैक्ट्री में नौकरी भी मिल गई और दिन सुकून से गुजरने लगे। बुधवार रात कार्य के दौरान मशीन में पैर आया और वह जिंदगी से ही हाथ धो बैठा।

a_2.jpg

लखन उत्तरप्रदेश से कोटा आया था, ताकि उसे रोजगार मिल सके और वह कुछ कमाकर परिवार के लिए दो वक्त की रोटी का बंदोबस्त कर सके। इसी आस में 10-12 दिन पहले कोटा आ गया, लेकिन उसे क्या पता था कि दो वक्त की रोटी नहीं मौत उसे कोटा बुला रही है। लखन को रानपुर स्थित फैक्ट्री में नौकरी भी मिल गई और दिन सुकून से गुजरने लगे, लेकिन बुधवार रात कार्य के दौरान मशीन में पैर आया और वह ङ्क्षजदगी से ही हाथ धो बैठा।

यह भी पढ़ें

गलतफहमी : नकली पुलिस समझकर मारा-पीटा, गाड़ी में की जमकर तोड़फोड़

मृतक उत्तरप्रदेश के फतेहपुर जिले के थाना खखरेरू आलमपुर गरिया निवासी विनोद कुमार लोधी (27) के दोस्त कोमल पाल ने बताया कि हम दोनों रानपुर स्थित प्रेम जैन इस्पात फैक्ट्री में काम करते हैं। बुधवार रात विनोद सरिया बनने के बाद उनकी मशीन पर कटाई कर रहा था। तभी मशीन में दायां पैर आने से घुटने के नीचे से उसका पैर कट गया और वह गम्भीर घायल हो गया। साथ काम कर रहे अन्य मजदूरों ने उसके पैर को कपड़े से बांधकर तलवण्डी स्थित निजी अस्पताल पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने हालात देखने के बाद एमबीएस ले जाने की सलाह दी। इसके बाद रात करीब 2.45 बजे एमबीएस अस्पताल लेकर पहुंचे तो वहां चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। कोमल ने बताया कि घटना की सूचना विनोद के परिजनों को दे दी है। उनके आने के बाद ही पोस्टमार्टम होगा।

यह भी पढ़ें

चाय में नशीला पदार्थ मिलाया, बेहोशी के बाद मोबाइल लूटे

लखन को क्या पता था कि कोटा में मौत बुला रही है
मृतक के दोस्त देवाराम ने बताया कि लखन इसी फैक्ट्री में पहले काम करता था और 2015 में काम छोडकऱ चला गया था। अभी 10-12 दिन पहले ही वह कोटा आया और फैक्ट्री में काम करने लगा। लखन को क्या पता था कि उसे मौत कोटा बुलाकर लाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो