scriptIMD Double Alert: अगले 3 घंटे के लिए मौसम विभाग का इन जिलों में ओले और आंधी-बारिश का डबल अलर्ट जारी | IMD | Patrika News
कोटा

IMD Double Alert: अगले 3 घंटे के लिए मौसम विभाग का इन जिलों में ओले और आंधी-बारिश का डबल अलर्ट जारी

IMD Weather News: अगले 3 घंटे के लिए मौसम विभाग ने डबल अलर्ट जारी करते हुए राजस्थान के कई जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है।

कोटाApr 26, 2024 / 03:49 pm

Akshita Deora

Weather Forecast: आज एक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पश्चिमी राजस्थान और आसपास के ऊपर एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र बना हुआ है। इसके असर से आज उदयपुर, कोटा, अजमेर, जयपुर, भरतपुर और बीकानेर संभाग के कुछ भागों मेघगर्जन के साथ आंधी बारिश दर्ज होने की प्रबल संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं अचानक तेज हवाएं 40-50 Kmph चलने की संभावना है। वहीं कल यानी 27 अप्रैल से आगामी चार-पांच दिन अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है। आंधी बारिश के प्रभाव से आगामी दो-तीन दिनों में अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री गिरावट होने और जोधपुर, बीकानेर संभाग में आगामी 24 घंटों के दौरान तेज सतही हवाएं 25-30 Kmph चलने की संभावना है।
यह भी पढ़ें: राजस्थान में आंधी-बारिश का अलर्ट, 50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी हवा

अगले 3 घंटे के लिए इन जिलों में आया डबल अलर्ट

अगले 3 घंटे के लिए मौसम विभाग ने डबल अलर्ट जारी करते हुए राजस्थान के कई जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए विभाग ने जयपुर, टोंक, दौसा जिलों और आसपास के क्षेत्रों में में कहीं-कहीं पर तेज सतही हवाओं (30-50 किमी प्रति घंटे) आकाशीय बिजली गिरने और औलावृष्टि, मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं येलो अलर्ट जारी करते हुए भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा, सवाईमाधोपुर जिलों और आसपास के क्षेत्रों में में कहीं-कहीं पर तेज सतही हवाओं (20-30 किमी प्रति घंटे) और मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।

Home / Kota / IMD Double Alert: अगले 3 घंटे के लिए मौसम विभाग का इन जिलों में ओले और आंधी-बारिश का डबल अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो