scriptसूने मकान में लाखों की चोरी, मौका मुआयना करने चौथे दिन पहुंची पुलिस | Incident of Subhashnagar of Anantpura police station area in Kota | Patrika News
कोटा

सूने मकान में लाखों की चोरी, मौका मुआयना करने चौथे दिन पहुंची पुलिस

कोटा शहर में इन दिनों चोरियों की घटना बढ़ती ही जा रही है। अनन्तपुरा थाना क्षेत्र के सुभाषनगर द्वितीय में एक सूने मकान से चोर नगदी सहित लाखों रुपए का सामान चुराकर ले गए।

कोटाSep 15, 2020 / 08:28 am

Haboo Lal Sharma

4.60 लाख नगद व 7 लाख के सोने चांदी के जेवर ले गए चोर

सूने मकान में लाखों की चोरी, मौका मुआयना करने चौथे दिन पहुंची पुलिस

कोटा. शहर में इन दिनों चोरियों की घटना बढ़ती ही जा रही है। अनन्तपुरा थाना क्षेत्र के सुभाषनगर द्वितीय में एक सूने मकान से चोर नगदी सहित लाखों रुपए का सामान चुराकर ले गए। पीडि़त परिवार ने चोरी की रिपोर्ट थाने में 11 सितम्बर को ही दे दी। लेकिन पुलिस चोरी की घटना के चौथे दिन सोमवार को मौका मुआयना करने पहुंची।
यह भी पढ़ें
वन्यजीवों के शिकार के लिए घूम रहे तीन आरोपी गिरफ्तार


पीडि़त भगवती मीणा ने बताया कि पिता की तबियत खराब होने पर वे परिवार सहित 7 सितम्बर को सुल्तानपुर क्षेत्र के गुनेन गांव चले गए थे। गांव से 11 सितम्बर को कोटा पहुंचे तो घर के मैन दरवाजे का ताला टूटा पड़ा था। अन्दर सभी कमरों सहित दो अलमारियों के भी ताले टूटे पड़े मिले और सामान इधर उधर बिखरा पड़ा मिला। उन्होंने बताया कि उनके घर दूध देने वाला व अखबार बांटने वाले ने बताया कि 10 सितम्बर को तो घर पर ताला लगा हुआ था। पीडि़त परिवार ने उसी दिन अनन्तपुरा थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। एफआईआर 12 सितम्बर को दी गई।
वाहन चोर गिरोह का फर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार

नगदी सहित 11 लाख का सामान चोरी
भगवती मीणा ने बताया कि घर में रखी अलमारियों में 4.60 लाख रुपए नगद, करीब 7 लाख के सोने-चांदी के जेवर सहित अन्य सामान चोर चुराकर ले गए। उन्होंने बताया कि उसी दिन सुभाषनगर में ही चार अन्य मकानों में भी चोरी हुई थी।
नकदी, जेवरात सहित राशन का सामान तक ले उड़े चोर

मौका मुआयना करने चौथे दिन पहुंची पुलिस
पीडि़त परिवार ने बताया कि थाने में रिपोर्ट देने के दो दिन तक भी पुलिस मौका मुआयना करने नहीं पहुंची। इसके बाद दो रोज से लगातार थाने के चक्कर काट रहे थे कि घटना स्थल का मौकामुआयना कर लो साथ ही उसी दिन अन्य मकानों जहां चोरी हुई उनके सामने सीसीटीवी कैमरे लगे हुए उन्हें चैक कर लो। आखिरकार एएसआई अवेधेश सोमवार को चौथे दिन चोरी की घटना का मौकामुआयना करने पहुंचे।
सीएम से मांगी आत्मदाह करने की अनुमति

इनका कहना है
जांच अधिकारी एएसआई अवधेश सिंह ने बताया कि नीट परीक्षा के चलते मौका मुआयना करने नहीं जा सका। सोमवार को मौकामुआयना कर लिया है। उसी दिन अन्य मकानों के भी ताले टूटे थे। उनके सामने लगे सीसी टीवी कैमरों से फुटेज ले रहे है।

Home / Kota / सूने मकान में लाखों की चोरी, मौका मुआयना करने चौथे दिन पहुंची पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो