scriptबजरी माफिया के खिलाफ पुलिस ने छेड़ी जंग | Jhalawar Police's biggest action against gravel mafia | Patrika News
कोटा

बजरी माफिया के खिलाफ पुलिस ने छेड़ी जंग

झालावाड़. जिला पुलिस ने बजरी माफियाओं के खिलाफ रविवार को प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। आहू नदी के सीने को छलनी कर रहे माफियाओं को गिरफ्तार कर बड़ी संख्या में वाहन भी जब्त किए है। जिला पुलिस अधीक्षक डॉ.किरण कंग सिद्धू ने बताया कि जिले में बजरी के अवैध खनन की रोकथाम के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत रविवार को आहूनदी में अवैध खनन करने वाले माफियाओं को वाहन व उपकरणों के साथ गिरफ्तार किया गया है। संभवत: ये कार्रवाई प्रदेश में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। चार थानों की पुलिस

कोटाMar 07, 2021 / 08:35 pm

Deepak Sharma

बजरी माफिया के खिलाफ झालावाड़ पुलिस की सबसे बड़ी कार्रवाई

बजरी माफिया के खिलाफ झालावाड़ पुलिस की सबसे बड़ी कार्रवाई11जेसीबी, 13 टै्रक्टर व 2 डंपर, एक स्कॉर्पियो, 2 इंजन जब्त

झालावाड़. जिला पुलिस ने बजरी माफियाओं के खिलाफ रविवार को प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। आहू नदी के सीने को छलनी कर रहे माफियाओं को गिरफ्तार कर बड़ी संख्या में वाहन भी जब्त किए है। जिला पुलिस अधीक्षक डॉ.किरण कंग सिद्धू ने बताया कि जिले में बजरी के अवैध खनन की रोकथाम के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत रविवार को आहूनदी में अवैध खनन करने वाले माफियाओं को वाहन व उपकरणों के साथ गिरफ्तार किया गया है। संभवत: ये कार्रवाई प्रदेश में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। चार थानों की पुलिस ने एक साथ 27 वाहन व 9 लोगों को मौके से गिरफ्तार किया है।
सिद्धू ने बताया कि विशेष अभियान के तहत सहायक पुलिस अधीक्षक अमित कुमार बुडानिया के नेतृत्व में सीओ भवानीमंडी गोपीचन्द मीणा की टीम द्वारा कार्रवाई की गई। इसमें आहू नदी व किनारे नेहरावद के माल में अवैध बजरी खान करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई। कार्रवाई में 11 जेसीबी, 13 टै्रक्टर, 2 डंपर, 1 स्कॉर्पियों, 2 इंजन मय 4 पंप कुल 27 वाहन जब्त किए गए हैं।
9 लोगों को किया गिरफ्तार
झालावाड़ पुलिस ने अवैध खनन के दौरान 9 लोगों को गिरफ्तार किया। इसमें रणजीतसिंह गुर्जर (27) निवासी पचपहाड़, पारस गुर्जर (28) निवासी अरोलिया, अर्जुन गुर्जर(20) निवासी संधारा,पुलिस थाना भानपुरा, सोनू गुर्जर (19), निवासी आरोलिया, समीर मुसलमान (29) निवासी करणपुरा, श्रीराम गुर्जर (50) निवासी नेहरावद, प्रहलाद गुर्जर (22) निवासी आरोलिया, बंटी राजपूत (19) निवासी भगवानपुरा, गोविन्दसिंह मेघवाल (20) निवासी कनवाड़ी को गिरफ्तार कर खनन एक्ट में संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है। वहीं एस्कॉर्ट में उपयोग में ली जा रही स्कॉर्पियो के साथ 27 वाहन जब्त किए गए हैं।
इन्होंने की कार्रवाई
सीआई महावीर सिंह, एसएचओ हरिङ्क्षसह, हैड कांस्टेबल धर्माराम, कास्टेबल गुलाबचंद, जीतराम, महिपाल, मुकेश कुमार, बनवारीलाल, सीआई झालरापाटन जितेन्द्रसिंह, एसएचओ सदर बाबूलाल, एसएचओ सुनेल मंशीराम ने मय जाप्ते के साथ कार्रवाई की। कार्रवाई में विशेष आसूचना में भूमिका राहुल सामरिया, दिनेश सिंह की रही।
– प्रदेश में कई जगह कार्रवाई हुई, लेकिन एक साथ 11 जेसीबी व 13 ट्रैक्टर एक साथ पकडऩे की सूचना नहीं मिली है। कार्रवाई में 9 लोगों को भी गिरफ्तार किया है, ऐसे में अपने आप में ये कार्रवाई बड़ी ही लग रही है।
अमित बुड़ानिया, सहायक पुलिस अधीक्षक

Home / Kota / बजरी माफिया के खिलाफ पुलिस ने छेड़ी जंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो