scriptएसीबी ने रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर को पैंतीस हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा | Kota ACB caught taking bribe from Engineer's residence | Patrika News
कोटा

एसीबी ने रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर को पैंतीस हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

एसीबी टीम ने मंगलवार देर रात यूएसएफडी कार्यालय मंडल रेल प्रबंधक कोटा के सीनियर सेक्शन इंजीनियर को रेलवे में लगी पिकअप वैन के बकाया बिलों की स्वीकृति के बदले 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया।

कोटाMar 24, 2021 / 12:07 am

Haboo Lal Sharma

रेलवे में लगी आठ पिकअप वैन के बिलों को स्वीकृत करने के बदले मांगी रिश्वत

एसीबी ने रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर को पैंतीस हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

कोटा. एसीबी टीम ने मंगलवार देर रात यूएसएफडी कार्यालय मंडल रेल प्रबंधक कोटा के सीनियर सेक्शन इंजीनियर को रेलवे में लगी पिकअप वैन के बकाया बिलों की स्वीकृति के बदले 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया।
यह भी पढ़ें
एटीएम मशीनों से 25 लाख की धोखाधड़ी के अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश


एसीबी एएसपी ठाकुर चन्द्रशील ने बताया कि फरियादी (गोपनीय) ने 12 नवम्बर 2020 को एसीबी में शिकायत दी थी कि मेरे मालिक की फर्म का एक टेण्डर वर्ष 2019 से आठ पिकअप वैन किराए से लगाने के लिए पश्चिम मध्य रेलवे कोटा मंडल में एसएसई (पीड्ब्ल्यू) यूएसएफडी कोटा सीनियर सेक्शन इंजीनियर घनश्याम शर्मा के अधीन चल रहा है। जब भी उनसे गाडिय़ों के बकाया बिल के बारे में बात करता हूं तो घनश्याम शर्मा कहते है कि मुझे तेरे मालिक पर बिलकुल भरोसा नहीं है। अगर तू गाड़ी के बिलों का कमीशन 7 प्रतिशत के हिसाब से मेरा व अन्य अधिकारी जो बिल बनाने व पास करने में मदद करते है उनका कमीशन ले आएगा तो समय पर बिलों का भुगतान करवा दूंगा वरना तुम्हारे बिल यूं ही अटके रहेंगे।
टीम ने गोयनीय सत्यापन 12 व 13 नवम्बर 2020 तथा 7 जनवरी व 18 फरवरी 2021 को करवाया तो शिकायत की पुष्टि हुई।
यह भी पढ़ें
बेरीकेट्स तोड़कर पुलिस पर गाड़ी चढ़ाने का आरोपी गिरफ्तार

सत्यापन में घनश्याम शर्मा ने 7 प्रतिशत के हिसाब से प्रतिमाह बिल के 1 हजार रुपए के हिसाब से राशि की मांग की। सीनियर सेक्शन इंजीनियर ने फरियादी को अपने निजी आवास पर रिश्वत की राशि लेकर बुलाया और आवास के बाहर आकर फरियादी से 35000 रुपए की राशि ले ली। इशारा मिलते ही एसीबी टीम ने घनश्याम शर्मा को पकड़कर उसके कब्जे से रिश्वत की राशि बरामद कर ली और मौके पर ही अग्रीम कार्रवाई की जा रही है। एएसपी ने बताया कि रिश्वत लेनदेन वार्ता में कार्यालय रेल मंडल प्रबंधक कोटा के अन्य अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध पाई गई है, जिसकी जांच की जा रही है। कार्रवाई के दौरान टीम में उप अधीक्षक हर्षराज सिंह खरेड़ा, पुलिस निरीक्षक नरेश चौहान सहित अन्य अधिकारी व स्टॉफ मौजूद रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो