scriptIndian Railways: कोटा और डकनिया स्टेशन निजी हाथों में जाएंगे | Kota and Dacania stations will go into private hands | Patrika News
कोटा

Indian Railways: कोटा और डकनिया स्टेशन निजी हाथों में जाएंगे

रेलकर्मी कोटा और डकनिया स्टेशन को निजी हाथों में देने का विरोध कर रहे हैं। स्टेशन पर कुछ रेलकर्मियों से बात की तो उन्होंने कहा, यदि निजी हाथों में स्टेशन चले गए तो यहां आम आदमी का आना मुश्किल हो जाएगा।

कोटाMar 13, 2021 / 11:50 pm

Jaggo Singh Dhaker

train.jpg
कोटा. रेल मंत्रालय की ओर से कोटा जंक्शन और डकनिया तलाब स्टेशन का विकास करने के लिए निजी हाथों में देने की तैयारी की जा रही है। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है। पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक शैलेन्द्र कुमार सिंह ने पत्रिका से बातचीत में ये संकेत दिए। उन्होंने कहा, रेलवे की जगह का उपयोग करके दोनों स्टेशनों को डवलप किया जाएगा। इस पर कार्य चल रहा है, जल्द परिणाम सामने आएगा। महाप्रबंधक सिंह ने कहा, यह कह सकते हैं कि पीपीपी मॉड पर स्टेशनों का विकास होगा। निजी फर्म को कितने समय तक दिया जाएगा यह अभी तय हो रहा है। जब उनसे पूछा कि क्या स्टेशन बेचे जा रहे हैं तो उन्होंने कहा, यह कहना सही नहीं होगा। स्टेशन विकास प्राधिकरण कई जगह स्टेशनों के विकास का कार्य कर रहा है। उसी तर्ज पर यहां के लिए भी बातचीत चल रही है। उधर, रेलकर्मी कोटा और डकनिया स्टेशन को निजी हाथों में देने का विरोध कर रहे हैं। स्टेशन पर कुछ रेलकर्मियों से बात की तो उन्होंने कहा, यदि निजी हाथों में स्टेशन चले गए तो यहां आम आदमी का आना मुश्किल हो जाएगा। पार्किंग का किराया और प्लेटफार्म टिकट बहुत महंगा हो जाएगा। वहीं स्टेशनों पर रेलवे अधिकारियों का नियंत्रण नहीं रहेगा। कोटा स्टेशन पहले से ही बहुत बेहतर स्थिति में है, इसलिए इसे निजी हाथों में न देकर रेलवे को खुद ही विकास करना चाहिए। सोगरिया स्टेशन को लेकर रेलवे महाप्रबंधक ने कहा, इसका जल्द कार्य पूरा हो जाएगा। आगामी अप्रेल माह तक इसे शुरू करने का प्रयास किया जाएगा। कोटा-बीना रेलवे दोहरीकरण परियोजना के तहत कई रेलखंड में जल्द दोहरा ट्रेक चालू हो जाएगा।

Home / Kota / Indian Railways: कोटा और डकनिया स्टेशन निजी हाथों में जाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो