प्रदेश के पहले स्टार्टअप डोजियर में कोटा के ज़ेपक्रॉस को मिली जगह

प्रदेश के पहले स्टार्टअप डोजियर में कोटा के ज़ेपक्रॉस को मिली जगह
प्रदेश के पहले स्टार्टअप डोजियर में कोटा के ज़ेपक्रॉस को मिली जगह

Rajesh Tripathi | Publish: Sep, 16 2019 02:35:04 AM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत ने किया स्टार्टअप डोजियर का अनावरण

जयपुर/कोटा. शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग द्वारा तैयार किए गए जन सूचना पोर्टल-2019 का उद्घाटन किया । गहलोत ने इस मौके पर बिड़ला सभागार में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के पहले स्टार्टअप डोजियर का अनावरण भी किया। प्रदेश भर के 1400 से ज्यादा स्टार्टअप में से 75 को इसमें जगह मिली, कोटा से अपेरल क्षेत्र के स्टार्टअप ज़ेपक्रॉस को इसमें शामिल किया गया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी स्टार्टअप्स के फाउंडर्स से मुलाकात कर उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। इस दौरान उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

READ MORE : कॉलेज के फाइनल इयर में शुरू किया
स्टार्टअप..मिली 7 मिलियन की फंडिंग

आईस्टार्ट ने की पहल
प्रदेश के टॉप 75 स्टार्टअप को उनके आईडिया , इनोवेशन और ग्रोथ के आधार पर डोजियर में जगह मिली । इन्हे चैंपियन ऑफ़ राजस्थान की उपाधि दी गई । ये सभी स्टार्टप्स राजस्थान सरकार के वेंचर आइस्टार्ट के तहत रजिस्टर्ड हैं । iStart (आईस्टार्ट) राजस्थान सरकार की एक प्रमुख योजना है जो स्टार्टअप और उद्यमियों को बढ़ावा देती है । इसका उद्देश्य इनोवेशन को बढ़ावा देना, नौकरियां बनाना और निवेश की सुविधा देना है। अगस्त 2017 में शुरू की गई इस पहल के जरिये राजस्थान सरकार अब तक कई नए उद्योगों को जनम दे चुकी है|

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned