किसान भाइयों के लिए सबसे जरूरी खबर, आगामी तीन दिन भूलकर भी न जाएं मंडी, क्योंकि

सेठ भामाशाहमंडी रक्षा बंधन व लॉकडाउन के चलते 3, 4, 5 august तीन दिन बंद रहेगी, अब 6 august को खुलेगी भामाशाहमंडी

By: Deepak Sharma

Published: 02 Aug 2020, 07:45 PM IST

कोटा. सेठ भामाशाहमंडी रक्षा बंधन (rakhi / rakshabandhan)लॉकडाउन (LockDown) के चलते तीन दिन बंद रहेगी। मंडी समिति ने बताया कि सोमवार को रक्षा बंधन का अवकाश रहेगा। कोरोना संक्रमण के चलते कोटा में 4 व 5 अगस्त को जिला कलक्टर के आदेशानुसार मंडी बंद रहेगी। किसान भाइयों से अनुरोध है कि मंडी में कृषि जिंस लेकर गुरुवार 6 अगस्त को ही आएं। उन्होंने बताया कि 4 व 5 अगस्त को बंद के दौरान भुगतान की व्यवस्था यथावत रहेगी।

कोटा शहर में 4 व 5 अगस्त को रहेगा लॉकडाउन
कोरोना संक्रमण (Corona Infection) तेजी से बढऩे पर प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। कोविड अस्पताल में रोगियों को भर्ती करने की ज्यादा क्षमता नहीं बची है। शनिवार को एक दिन में 217 कोविड रोगी मिलने से हड़कंप मच गया। इसलिए प्रशासन ने रविवार के अलावा लगातार 48 घंटे का लॉकडाउन लगाने का निर्णय किया है।

जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़ ने 4 और 5 अगस्त को लॉकडाउन के आदेश जारी किए हैं। इस दौरान दूध डेयरी, सब्जी सप्लाई, अस्पताल, नर्सिंग होम, पेट्रोल पंप जैसी आवश्यक सेवाएं खुली रहेंगी। गम्भीर बीमार व्यक्ति चिकित्सक की पर्ची के साथ अस्पताल में आ-जा सकेंगे। सरकारी कार्यालय में कार्मिक आईडी कार्ड के साथ सुबह 9 से 11 बजे शाम 5 से 7 बजे तक आ और जा सकेंगे।

सार्वजनिक परिवहन बंद रहेगा
अति आवश्यक कार्य से शहर से बाहर जाने वाले व्यक्तिों को किसी प्रकार के पास की आवश्यकता नहीं होगी। शहर में आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। शहर के पार्कों में सुबह 10 बजे तक कोरोना प्रोटोकॉल की पालना के साथ भ्रमण किया जा सकेगा। उसके बाद बन्द रहेंगे। शहर की थोक सब्जीमंडी में अब केवल थोक सब्जी क्रेता ही आ सकेंगे। आमजन व फुटकर विक्रेताओं का प्रवेश बन्द रहेगा। शराब की दुकान आबकारी विभाग के नियमानुसार खुली रहेंगी। जिला कलक्टर की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी अधिकारियों ने इस पर सहमति जताई।

Show More
Deepak Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned