scriptअनियमितताएं हुई उजागर , 132 किमी कागजो में दौड़ी डिपो में खड़ी बस.. | Surprise inspection by Mayor | Patrika News

अनियमितताएं हुई उजागर , 132 किमी कागजो में दौड़ी डिपो में खड़ी बस..

locationकोटाPublished: Feb 13, 2018 03:01:59 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

जब डिपो में स्टेपनी व टायर की जानकारी ली तो वे अन कम्पलीट मिले। वहीं वर्कशॉप संवेदक द्वारा दस्तावेज में दिखाए गए मैकेनिक, सफाईकर्मी व पेंटर भी नहीं थे

Surprise inspection by Mayor
कोटा .

शहर में सिटी बसों के संचालन में संवेदक कम्पनी की ओर से बरती जा रही अनियमितताओं की लम्बे समय से मिल रही शिकायतों पर महापौर महेश विजय, पार्षद देवेन्द्र चौधरी, धु्रव राठौर ने कुन्हाड़ी स्थित बस डिपो का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई अनियमितताएं उजागर हुई। निगम टीम ने अनियमितताओं से जुड़े दस्तावेज जब्त कर लिए।
यह भी पढ़ें
maha shivratri special : दुनिया का एकमात्र

मंदिर

जहां बेटी के साथ रहते हैं भगवान शंकर


महापौर ने बताया कि शहर में संचालित बसों की निगम द्वारा गोपनीय रूप से मॉनीटरिंग की जा रही थी। जो सिटी बस खड़े गणेशजी मंदिर के सामने खराब हो गई थी। उसे कम्पनी ने ब्रेक डाउन कर दिया। तब से वह बस डिपो में खड़ी है। उस बस को संवेदक कम्पनी ने दस्तावेज में 132 किमी चलना दर्शा दिया।
यह भी पढ़ें
maha shivaratri Special : यहां बिना बोले भोले भरते हैं भक्तों का भण्डार

नहीं मिले मैकेनिक व सफाईकर्मी
महापौर ने जब डिपो में स्टेपनी व टायर की जानकारी ली तो वे अन कम्पलीट मिले। वहीं वर्कशॉप संवेदक द्वारा दस्तावेज में दिखाए गए मैकेनिक, सफाईकर्मी व पेंटर भी नहीं मिले।
यह भी पढ़ें
Rajasthan Budget 2018-19: कर्ज माफी का किसानों को नहीं मिलेगा फायदा, वजह जानकर आप भी चौंक जाएंगे


कोटा नगर निगम के महापौर महेश विजय ने बताया कि बस डिपो का निरीक्षण किया तो संवेदक द्वारा की जा रही अनियमितताएं उजागर हो गई। ब्रेक डाउन बस को रूट पर चलना बता रखा था। अनियमितताओं को देखते हुए संवेदक का टेंडर निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें
हाड़ौती की शान बूंदी की प्रसिद्ध रियासतकालीन गोल कबड्डी को अब पूरा भारत जानेगा और खेलेगा भी

टूट-फूट की वसूली चालक-परिचालकों से
सिटी बस चालक मोहम्मद रईस ने महापौर को बताया कि ऑनरोड बसों में कोई टूट-फूट हो जाती है, बॉडी में स्क्रेच आ जाता है या कांच टूट जाता है तो संंवेदक कम्पनी द्वारा चालक-परिचालकों से वसूली की जाती है। कई चालक-परिचालक 15 हजार रुपए तक की कटौती करवा चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो