scriptदो माह से भरा पानी, गंदगी व कचरे से परेशानी | Mohan Talkies Road market case in Kota | Patrika News
कोटा

दो माह से भरा पानी, गंदगी व कचरे से परेशानी

कोटा शहर के मोहन टॉकिज रोड पर स्मार्ट सिटी कोटा में नगर निगम के सफाई के दावों की पोल खुलती नजर आ रही है। यहां पिछले दो माह से पानी भरा हुआ है।

कोटाSep 30, 2021 / 09:42 pm

Haboo Lal Sharma

बाजार में दुकानों के आगे जमा गंदगी व कीजड़

दो माह से भरा पानी, गंदगी व कचरे से परेशानी

कोटा. शहर के मोहन टॉकिज रोड पर स्मार्ट सिटी कोटा में नगर निगम के सफाई के दावों की पोल खुलती नजर आ रही है। यहां पिछले दो माह से पानी भरा हुआ है। गंदगी व कचरे के कारण व्यापारियों व आमजन को परेशानी झेलनी पड़ रही है।
यह भी पढ़ें
कोटा मंडी 30 सितम्बर 21 : चना मंदा, लहसुन बेस्ट में तेजी


व्यापारियों ने बताया कि नालियां जाम होने से पानी दुकानों के आगे सड़क किनारे भरा हुआ है। इसमें मच्छर पनप रहे हैं। दिनभर दुर्गंध उठती रहती है। सफाई के बाद नालों के ढकान ऐसे ही छोड़ देने से कचरा पड़ा हुआ है। व्यापारियों ने नगर निगम, नगर विकास न्यास व जिला कलक्टर तक कई बार शिकायत की, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ।
यह भी पढ़ें
भूरा फूदका व नेक ब्लास्ट रोग ने बर्बाद की धान की फसल

नहीं हुई सफाई
व्यापारी भगवानदास आसवानी ने बताया कि दो माह से नगर निगम व न्यास के चक्कर काट रहे हैं। दोनों विभाग एक-दूसरे की जिम्मेदारी बताकर पल्ला झाड़ रहे हैं। महापौर राजीव अग्रवाल को भी मौके पर बुलाकर हालात दिखाए। उन्होंने नाले की सफाई के लिए बुलडोजर व कर्मचारी भेजे, लेकिन बुलडोजर नाले के ढकान तोड़कर चला गया और सफाई भी नहीं हुई।
यह भी पढ़ें
Video: 56 लाख बकाया भुगतान को लेकर किसानों ने दिया धरना

जिम्मेदारों को नहीं दिखती गंदगी
मोहन टॉकिज व्यापार महासंघ अध्यक्ष सतीश गांधी ने बताया कि दुकानों के बाहर गंदगी व कीचड़ की समस्या से दुकानदार परेशान हैं। इन दुकानों पर ग्राहक भी नहीं आ पाते। नाले के ढकान तोड़कर ऐसे ही छोड़ देने से यहां से निकलना मुश्किल है। दुकानों के आगे चैम्बर खुले पड़े है। शहर में वैसे ही डेगूं फैला हुआ है, लेकिन प्रशासन को यहां गंदगी नहीं दिखती।

Home / Kota / दो माह से भरा पानी, गंदगी व कचरे से परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो