scriptशराब पीकर ड्राइविंग पर अब हो सकती है जेल | now IPC will be charged for drink and drive said DG police | Patrika News
कोटा

शराब पीकर ड्राइविंग पर अब हो सकती है जेल

शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार की कवायद
 

कोटाFeb 19, 2020 / 11:17 pm

Kanaram Mundiyar

शराब पीकर ड्राइविंग करने पर अब हो सकती है जेल

शराब पीकर ड्राइविंग करने पर अब हो सकती है जेल


कोटा. सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए पुलिस यातायात व्यवस्था सुधारने के हरसंभव प्रयास करेगी। इसके लिए समझाइश और बार-बार नियम तोडऩे वालों पर सख्ती की जाएगी। शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर अब आईपीसी की सख्त धाराओं में कार्रवाई होगी। इससे ऐसे लोगों को जेल भेजा जा सकेगा।
यह भी पढ़ें
6 दिन में ही कोटा एसपी ने किया ऐसा काम

कि अपराधियों में मचा हड़कम्प

एडीजी हेमंत प्रियदर्शी ने बुधवार को यह बात पत्रकारों से कही। प्रियदर्शी सिटी पुलिस कोटा के वार्षिक निरीक्षण के लिए दो दिवसीय दौरे पर कोटा आए हैं। उन्होंने पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों से संपर्क सभा व अभय कमांड सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने जिला स्तरीय सीएलजी मेंबर्स की बैठक भी ली। उन्होंने कहा कि शहर में आदर्श ट्रैफिक जोन बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ अब तक एमवी एक्ट में कार्रवाई की जाती है, लेकिन अब गंभीर मामलों में वाहनचालकों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज होगा।
थानों में रिसेप्शन डेस्क
प्रियदर्शी ने कहा कि थानों में रिसेप्शन डेस्क भी बनाई जाएगी, ताकि परिवादियों को थाने में अच्छा अनुभव हो। इसके लिए पुलिसकर्मी प्रशिक्षित किए जाएंगे। छात्रों द्वारा की जा रही आत्महत्या को रोकने के भी प्रयास किए जाएंगे।
किया निरीक्षण

प्रियदर्शी ने नयापुरा पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय व भीमगंजमंडी थाने का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यालय व थाने की साफ-सफाई, रिकार्ड संधारण, दर्ज मामलों की संख्या व पेडेन्सी, बंदी गृह, मालखाने व थाना परिसर में जब्त वाहनों, स्वागत कक्ष की जानकारी ली।

Home / Kota / शराब पीकर ड्राइविंग पर अब हो सकती है जेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो