scriptराजकीय व अनुदानित छात्रावासों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे | online application for admission in hostels | Patrika News
कोटा

राजकीय व अनुदानित छात्रावासों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से जिले में संचालित 18 राजकीय व एक अनुदानित छात्रावासों में शैक्षणिक सत्र 2020-21 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं।

कोटाMay 27, 2020 / 07:47 pm

Dhirendra

राजकीय व अनुदानित छात्रावासों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे

राजकीय व अनुदानित छात्रावासों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे

रावतभाटा. सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से जिले में संचालित 18 राजकीय व एक अनुदानित छात्रावासों में शैक्षणिक सत्र 2020-21 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं।

विभाग के सहायक निदेशक अश्विनी कुमार शर्मा ने बताया कि छात्रावास प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया चालू है। विद्यार्थी को पोर्टल पर सत्र 2019.20 में उत्तीर्ण या प्रमोट की अंकतालिका, आधार कार्ड क्रमांक, भामाशाह कार्ड क्रमांक अथवा पंजीयन रसीद क्रमांक, मूल निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, ई.मेल आईडी मोबाईल नम्बर, बीपीएल कार्ड क्रमांक, आय प्रमाण पत्र (गैर बीपीएल परिवार के लिए) नि:शक्तता प्रमाण.पत्र (नि:शक्त छात्र/छात्राओं हेतु) एवं अनाथ प्रमाण पत्र (अनाथ छात्र/छात्राओं) के लिए अपलोड़ करना होगा।
Read more : राशन के साथ चलेंगे ई-मित्र कियोस्क….

उक्त दस्तावेजों की स्वप्रमाणित प्रति स्केन करनी होगी। सूचना अपलोड करने के बाद विद्यार्थी को कोई भी दस्तावेज छात्रावास या विभाग के कार्यालय में जमा नहीं करवाना है। गत शैक्षणिक सत्र 2019-20 में छात्रावास में नियमित रूप से आवासित विद्यार्थी 20 जून तक विद्यालय स्तर के छात्रावास के लिए, 30 जून से पूर्व महाविद्यालय स्तरीय छात्रावास के लिए अपनी अंकतालिका सम्बन्धित छात्रावास अधीक्षक के माध्यम से अपलोड कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो