scriptघर-दुकान के बाहर फेका कचरा ताे जेब पर लगेगा नगर निगम का फटका | Penalties for 25 People Spreading Dirt by Municipal Corporation Kota | Patrika News
कोटा

घर-दुकान के बाहर फेका कचरा ताे जेब पर लगेगा नगर निगम का फटका

कोटा. नगर निगम ने बाजारों में गंदगी फैलाने वाले व्यापारियों के खिलाफ जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की और 2 दिन में 25 पर जुर्माना लगाया।

कोटाNov 08, 2017 / 09:42 pm

abhishek jain

Penalties for 25 People Spreading Dirt by Municipal Corporation Kota
कोटा .

नगर निगम की ओर से बाजारों में गंदगी फैलाने वाले व्यापारियों के खिलाफ जुर्माना वसूल करने की कार्रवाई बुधवार को भी जारी रखी गई। निगम दस्तों ने विज्ञान नगर राजीव प्लाजा क्षेत्र व मोदी कॉलेज के पास उडिय़ा बस्ती के बाजारों में कार्रवाई कर गंदगी फैलाने वाले 18 जनों पर जुर्माना लगाया।
यह भी पढ़ें

सरकार व चिकित्सकों के विवाद की भेंट चढे़ मासूम बच्चे, 48 घंटों में 5 की मौत

उपायुक्त राजेश डागा के निर्देश पर स्वास्थ्य अधिकारी बब्बू गुप्ता की अगुवाई में विज्ञान नगर राजीव प्लाजा बाजार का दौरा किया गया, इस दौरान पाया कि यहां के कुछ फल विक्रताओं, कपड़ा व्यापारी तथा किराने वालों ने दुकानों के बाहर डस्टबिन नहीं रखे हुए हैं। उनकी दुकान के सामने काफी गंदगी फैली हुई है। इस पर दस्ते ने 4 फल विक्रताओं, तीन कपड़े की दुकान वाले तथा 8 किराने की दुकान वालों के विरुद्ध कार्रवाई की। इन सभी पर 200-200 रुपए जुर्माना कर मौके पर ही राशि वसूली और कचरा पात्र रखने व दुकान के बाहर गंदगी नहीं फैलाने की हिदायत दी।
यह भी पढ़ें

मंत्री को पीड़ा बताते हुए रो पड़े अन्नदाता, बोले 1000 रुपए देते ही उड़द तो क्या मिट्टी भी खरीद लेते हैं पर्यवेक्षक

इसी प्रकार मुख्यालय जोन क्षेत्र के स्वास्थ्य अधिकारी सतीश मीना के निर्देश पर सेक्टर न. 9 के स्वास्थ्य निरीक्षक शिवशंकर ने मोदी कॉलेज के पास उडिय़ा बस्ती में ठेला लगाकर अण्डा बेच रहे 3 जनों पर डस्टबीन नहीं रखने व ठेले के पास गंदगी फैलाने पर 500-500 रुपये का जुर्माना कर राशि वसूली।
यह भी पढ़ें

न मिले डॉक्टर और न मिला इलाज, भटकते मरीजों को मिली तो सिर्फ तारीख



मंगलवार को भी गंदगी फैलाने वाले 7 जनों पर लगाया जुर्माना
कोटा. गंदगी फैलाने वाले लोगों के खिलाफ नगर निगम का सख्त रवैया बरकरार है। मंगलवार को भी सफाई अनुभाग दस्ते ने सफाई इंस्पेक्टर देवीशरण की अगुवाई में छावनी चौराहा क्षेत्र में गंदगी फैलाने वाले 7 चाय के ठेले व ढाबे वालों पर जुर्माना लगाया।

यह भी पढ़ें

#नोटबंदीः सोनम गुप्ता से भी बड़े बेवफा निकले साहब



उपायुक्त राजेश डागा ने बताया कि सफाई व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान पाया कि छावनी चौराहे पर खड़े चाय वालों में से कई ने आगे डस्टबिन नहीं रखे हैं। आस-पास प्लास्टिक डिस्पोजल बिखरे पड़े रहते हैं। कुछ ढाबों के बाहर भी गंदगी फैली रहती है। इस पर दस्ते ने रमेश पोरवाल व करण पर ढाई-ढाई सौ रुपए, महावीर प्रसाद पोरवाल, अमान, बबलू गुप्ता तथा जय हिन्द व भोला भरोसे ढाबा मालिकों पर पांच-पांच सौ रुपए जुर्माना कर मौके पर ही राशि वसूली।

Home / Kota / घर-दुकान के बाहर फेका कचरा ताे जेब पर लगेगा नगर निगम का फटका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो