scriptCooperative Scam..गड़बड़ी के आरोप, अतिरिक्त रजिस्ट्रार निलम्बित | Rajasthan Government, Kota Cooperative, Cooperative Minister, Cooperat | Patrika News
कोटा

Cooperative Scam..गड़बड़ी के आरोप, अतिरिक्त रजिस्ट्रार निलम्बित

सहकारिता मंत्री के निर्देश पर आदेश, विभागीय जांच शुरू

कोटाFeb 10, 2024 / 10:14 pm

Ranjeet singh solanki

Cooperative Scam..गड़बड़ी के आरोप, अतिरिक्त रजिस्ट्रार निलम्बित

Cooperative Scam..गड़बड़ी के आरोप, अतिरिक्त रजिस्ट्रार निलम्बित

कोटा. जयपुर. सहकारिता मंत्री गौतम कुमार दक के निर्देश पर अतिरिक्त रजिस्ट्रार (सीनियर स्केल) जयपुर श्यामलाल मीणा को निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय जोधपुर रहेगा। श्यामलाल पर राइस मिल के बेशकीमती भूखंड को टेंट व्यवसायी को देने, कोटा नागरिक सहकारी बैंक और सीकर में व्यवस्थापकों की स्क्रीनिंग में भ्रष्टाचार के आरोप हैं। साथ ही धोद में नई मार्केटिंग यूनिट के गठन में नियमों की अवहेलना का भी आरोप है। उनके खिलाफ कई माह से शिकायतें आ रही थीं, लेकिन गत सरकार ने गंभीरता से नहीं लिया। अब अधिकारी को निलम्बित कर विभागीय जांच शुरू की गई है।

सहकारिता मंत्री ने कहा है कि भ्रष्टाचार की शिकायतों पर कठोर कार्रवाई होगी। इससे पहले 31 जनवरी को सहकारिता सेवा के उप रजिस्ट्रार कृष्ण कुमार मीणा को निलम्बित किया गया था। मीणा को जालोर केंद्रीय सहकारी बैंक में प्रबंध निदेशक के पद पर रहते हुए अवैध लेनदेन का आरोप था। मामले की जांच के लिए जालोर कलक्टर ने तीन सदस्यों की कमेटी गठित की है। वहीं, जनवरी माह में ही उप रजिस्ट्रार बजरंग लाल झारोटिया को सरकार ने बर्खास्त किया था।

टेंट व्यवसायी को लाभ पहुंचाया

इन्द्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र में मुख्य जगह पर कोटा क्रय-विक्रय सहकारी समिति का भूखण्ड था। इसमें पहले चावल मिल का संचालन होता था। बाद में रीको की बिना अनुमति सहकारिता विभाग ने एक टेंट व्यसायी को यह जगह किराये पर दे दी थी। दस्तावेजों में हेराफेरी भी की गई थी।

Hindi News/ Kota / Cooperative Scam..गड़बड़ी के आरोप, अतिरिक्त रजिस्ट्रार निलम्बित

ट्रेंडिंग वीडियो