scriptखाकी पर फिर लगा दाग, घूस लेते एसआई ट्रैप, गिरफ्तार नहीं करने की एवज में मांगी 20 हजार की रिश्वत | SI Trap taking bribe 20 thousand bribe demand registering FIR | Patrika News
कोटा

खाकी पर फिर लगा दाग, घूस लेते एसआई ट्रैप, गिरफ्तार नहीं करने की एवज में मांगी 20 हजार की रिश्वत

मामला रफा-दफा करने की एवज में 20 हजार लेते एएसआई रंगे हाथों दबोचा,पेंट की जेब में छुपा रखी थी रिश्वत की राशि

कोटाJan 08, 2020 / 07:51 pm

Suraksha Rajora

खाकी पर फिर लगा दाग, घूस लेते एसआई ट्रैप,एफआईआर दर्ज नहीं होने की एवज में मांगी 20 हजार की रिश्वत

खाकी पर फिर लगा दाग, घूस लेते एसआई ट्रैप,एफआईआर दर्ज नहीं होने की एवज में मांगी 20 हजार की रिश्वत

कोटा . जनवरी माह में खाकी पर दूसरा दाग लगा है। एक बार फिर रिश्वत के मामले में पुलिस सवालो के घेरे में है। एसीबी कोटा ने बुधवार को मामला रफा दफा करने के एवज में 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रामगंजमंडी थाने के एएसआई मनोहरलाल जाट को गिरफ्तार कर लिया।
एसीबी कोटा के एएसपी ठाकुर चन्द्रशील कुमार ने बताया कि हरिप्रकाश सोनी ने मंगलवार को एसीबी कोटा कार्यालय में शिकायत दी। जिसमें बताया कि उसके खिलाफ अनिता सोनी ने रामगंजमंडी थाने में छेड़छाड़ समेत अन्य धाराओं में झूठा मामला दर्ज करवाया है। जिसकी जांच एएसआई बरखेड़ा फौजदार हाल रामगंजमंडी निवासी मनोहरलाल जाट (48) कर रहा है।
जो कि उसके खिलाफ दर्ज मामले को रफा-दफा करने व उसे गिरफ्तार नहीं करने की एवज में 20 हजार रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा है। इस पर मंगलवार को ही मामले का सत्यापन कर लिया गया। सत्यापन के बाद आरोपी एएसआई मनोहरलाल को ट्रेप करने के लिए एसीबी ने निरीक्षक दलबीर सिंह, दिलीप सिंह, भरत सिंह, मोहम्मद खालिक, देवेन्द्र सिंह, मनोज कुमार व मुकेश सैनी की टीम गठित की। टीम बुधवार तड़के ही रामगंजमंडी रवाना हो गई।
परिवादी हरिप्रकाश ने स्वयं के घर पर ही एएसआई को रिश्वत की राशि के 20 हजार रुपए दिए। इस आधार पर पुलिस ने आरोपी एएसआई को दबोच लिया। रिश्वतखोर एएसआई के पेंट की जेब से 20 हजार रुपए की राशि बरामद की गई। पुलिस ने आरोपी एएसआई के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अग्रिम कार्रवाई के लिए उसे रामगंजमंडी थाने ले गई।
पीसीसी सचिव नईमुद्दीन गुड्डू सहित 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज जेके लोन अस्पताल में कांग्रेस नेता कुंदन यादव से मारपीट

ब्यूरो व्रत निरीक्षक दलवीर सिंह ने बताया कि रिश्वत प्रकरण में गिरफ्तार किया मनोहरलाल जाट 1998 से रामगंजमंडी सर्किल के विभिन्न पुलिस थानों में कार्यरत रहा है। उसने कांस्टेबल पद से यहां पुलिस सेवा प्रारभ की सहायक उपनिरीक्षक भी वह रामगंजमंडी में बना।
मिलीभगत का खेल, करोड़ों की बेशकीमती सरकारी भूमि के पट्टे बना दिए, गबन में अधिशासी अधिकारी, लिपिक की जमानत खारिज

जनवरी माह में लगातार खाकी पर रिश्वत के दाग लगने से पुलिस की छवि धूमिल होती जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो