scriptटक्कर में गिरी किशोरी, दो समुदायों में हुआ तनाव, दोनों पक्षों ने किया स्टेट हाइवे जाम | Stress in two communities | Patrika News
कोटा

टक्कर में गिरी किशोरी, दो समुदायों में हुआ तनाव, दोनों पक्षों ने किया स्टेट हाइवे जाम

– एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए रामगंजमंडी विधायक विधायक मदन दिलावर थाने में धरने पर बैठ गए।
 

कोटाFeb 04, 2019 / 09:41 pm

abdul bari

दो समुदायों में हुआ तनाव

टक्कर में गिरी किशारी, दो समुदायों में हुआ तनाव, दोनों पक्षों ने किया स्टेट हाइवे जाम

सुल्तानपुर (कोटा).
कस्बे में सोमवार दोपहर को एक किशोरी के बाइक की टक्कर लगने के बाद बाइकर और पास बैठे दुकानदार में हुई कहासुनी ने दो समुदायों में तनाव का रूप ले लिया। इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से अलग-अलग स्थानों पर स्टेट हाइवे जाम कर दिया गया। हालात को देखते हुए कोटा से अतिरिक्त पुलिस जाप्ता कस्बे में बुलाया गया। मामले में पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया। इस बीच एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए रामगंजमंडी विधायक विधायक मदन दिलावर थाने में धरने पर बैठ गए।

जानकारी के अनुसार दोपहर करीब 12 बजे एक बाइक सवार युवक की टक्कर से मंडी गेट के पास एक किशोरी गिर गई। इस पर पास की दुकान पर बैठे एक युवक व बाइक सवार युवकों के बीच कहासुनी और मारपीट हो गई। इसके बाद बाइक सवार युवक परिजनों को लेकर आए और दुकान पर बैठे युवक से मारपीट की।
साथ ही थाने के बाहर प्रदर्शन कर 15 मिनट तक स्टेट हाइवे कोटा-श्योपुर मार्ग अवरुद्ध कर दिया। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से उन्हें समझाकर जाम खुलवाया। पुलिस के साथ भी धक्का-मुक्की भी हुई।

उधर, दूसरी तरफ मारपीट के शिकार दुकानदार के समर्थन में सामाजिक संगठनों ने मंडी गेट पर स्टेट हाइवे अवरुद्ध कर दिया। पुलिस मंडी गेट पहुंची और समझाइश की लेकिन लोग नहीं माने। आधे घण्टे यहां जाम रहा। बाद में ये यहां से जुलूस के रूप में बाजार बंद कराते हुए थाने की ओर गए। रास्ते में इटावा वृत्ताधिकारी भोपाल सिंह ने पुलिस बल के साथ रोकने का प्रयास किया लेकिन लोग नहीं माने। भीड़ थाने के बाहर पहुंची तो सामने एक गली में मौजूद दूसरे पक्ष के लोगों ने इन पर पथराव कर दिया। इस पर पुलिस ने लाठियां फटकार भीड़ तितर-बितर की। कोटा पुलिस लाइन से जाप्ता बुलाया। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई। पुलिस ने टक्कर के बाद हुए घटनाक्रम में 3 जनों को हिरासत में ले लिया।
पुलिस-प्रशासन ने थाने में दोनों समुदायों के लोगों से थाने में अलग अलग समझाइश वार्ता की। इसी बीच जानकारी मिलने पर शाम को साढ़े पांच बजे रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर पुलिस थाने पहुंचे। विधायक ने थानाप्रभारी व एडिशनल एसपी से एकतरफा कार्रवाई का अरोप लगाते हुए नाराजगी जताई, धरने पर बैठ गए। करीब 15 मिनट धरने के बाद विधायक और पुलिस के बीच वार्ता हुई। कस्बे में फिलहाल शांति बनी हुई है।

Home / Kota / टक्कर में गिरी किशोरी, दो समुदायों में हुआ तनाव, दोनों पक्षों ने किया स्टेट हाइवे जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो