scriptकोटा दशहरा मेला में पुख्ता सुरक्षा, 2 हजार पुलिसकर्मी रखेंगे नजर, ड्रोन से भी होगी निगरानी | Strong Security in Kota Dussehra fair, 2000 policemen and drones watch | Patrika News
कोटा

कोटा दशहरा मेला में पुख्ता सुरक्षा, 2 हजार पुलिसकर्मी रखेंगे नजर, ड्रोन से भी होगी निगरानी

राष्ट्रीय दशहरा मेला बुधवार से शुरू होगा। इस दिन दशहरा ग्राउण्ड परिसर में रावण दहन होगा। रावण दहन देखने के लिए मेला परिसर में एक लाख से अधिक लोग जुटेंगे। रावण दहन कार्यक्रम व मेला शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो, इसके लिए पुलिस ने पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए हैं। 2 हजार पुलिसकर्मी रखेंगे नजर, ड्रोन से भी होगी निगरानी

कोटाOct 23, 2023 / 08:35 pm

Deepak Sharma

mela.jpg

राष्ट्रीय दशहरा मेला बुधवार से शुरू होगा। इस दिन दशहरा ग्राउण्ड परिसर में रावण दहन होगा। रावण दहन देखने के लिए मेला परिसर में एक लाख से अधिक लोग जुटेंगे। रावण दहन कार्यक्रम व मेला शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो, इसके लिए पुलिस ने पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए हैं।

पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि दशहरा मेला मेंं रावण दहन के दिन शांति व सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगभग 2 हजार पुलिसकर्मी व जवान तैनात किए जाएंगे। वहीं सादा वर्दी में भी जवानों का जाप्ता नजर रखेगा।

सुरक्षा के मद्देनजर वॉच टावर व ड्रोन से भी नजर रखी जाएगी। इसके अलावा दशहरा मेला परिसर में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इन सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से मेले में होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी। इसके लिए तीन पुलिस कंट्रोल रूम बनाए गए हैं।

अस्थायी थाना खोला, 6 पुलिस चौकियां

दशहरा मेले में सुरक्षा व व्यवस्थाओं की मानिटरिंग के लिए सीएडी सर्किल पर सोमवार को अस्थायी पुलिस थाना खोल दिया गया है। थाने का उद्घाटन जिला कलक्टर महावीर प्रसाद मीणा व पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने फीता काटकर किया। इस थाने के अलावा मेला परिसर के झूला बाजार, फूड जोन, कपड़ा बाजार सहित छह मुख्य बाजारों में छह पुलिस चौकियां खोली गई हैं।

 

वाच टावर्स से रखेंगे नजर

पुलिस उप अधीक्षक भवानी सिंह इंदा ने बताया कि मेले की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए पुलिस ने वॉच टावर भी बनाए हैं। मेले में अलग-अलग जगहों पर छह वॉच टावरोंं पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। मेले में मनचलों की खैर नहीं है। पुलिसकर्मियोंं का जाप्ता सादा वर्दी में मनचलों व समाजकंटकों पर नजर रखेगा। अवांछित गतिविधियों पर मनचलों को पकड़ा जाएगा तथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Home / Kota / कोटा दशहरा मेला में पुख्ता सुरक्षा, 2 हजार पुलिसकर्मी रखेंगे नजर, ड्रोन से भी होगी निगरानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो