scriptबिना परीक्षा प्रमोट करने को लेकर कोटा विश्वविद्यालय में छात्रों ने मचाया उत्पात..देखिए वीडियो | Students protest in university for promote in next class | Patrika News
कोटा

बिना परीक्षा प्रमोट करने को लेकर कोटा विश्वविद्यालय में छात्रों ने मचाया उत्पात..देखिए वीडियो

अनुशासन अधिकारी से धक्का-मुक्की, मारपीट पर हुए उतारू, सोशल डिस्टेंस रखने की सलाह देने पर भड़के छात्र
 

कोटाJul 04, 2020 / 10:49 pm

Jaggo Singh Dhaker

बिना परीक्षा प्रमोट करने को लेकर कोटा विश्वविद्यालय में छात्रों ने मचाया उत्पात..देखिए वीडियो

बिना परीक्षा प्रमोट करने को लेकर कोटा विश्वविद्यालय में छात्रों ने मचाया उत्पात..देखिए वीडियो

कोटा. कोटा विश्वविद्यालय, कोटा के प्रशासनिक भवन में शनिवार को परीक्षाएं स्थगित करवाने व अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को बोनस अंकों के साथ प्रमोट करने की मांग को लेकर छात्रों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों और अनुशासन अधिकारी में बहस हो गई। इसके बाद छात्रों ने हंगामा कर दिया।
अनुशासन अधिकारी चक्रपाणि गौतम ने कहा, जब उन्हें मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंस की पालना के लिए समझाइश की तो छात्र उनके साथ मारपीट पर उतारू हो गए। उनके साथ धक्का-मुक्की कर दी। इस दौरान लॉ कॉलेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मनीष चौधरी, राजकीय महाविद्यालय कोटा के पूर्व छात्रसंघ महासचिव गुलाम मुस्तफा, छात्रसंघ अध्यक्ष दुर्लभ चौहान, सौरभ वर्मा, केशव दीक्षित सहित कई छात्र मौजूद रहे। छात्रों का कहना है कि वे परीक्षाओं को लेकर ज्ञापन देने गए थे। यहां छात्र-छात्राओं ने मिलकर प्रदर्शन किया एवं विश्वविद्यालय प्रशासन की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ कर उच्च शिक्षा मंत्री के नाम कुलसचिव को ज्ञापन सौंपकर विद्यार्थियों की समस्या से अवगत करवाया।
यह भी पढ़ें
कोटा में यहां अंधड़ ने मचाई तबाही, दर्जनों मकान ढहे, पेड़ गिरने से रास्ते हो गए बंद

अनुशासन अधिकारी चक्रपाणि गौतम ने जब उन्हें मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंस की पालना के लिए समझाइश की तो छात्र उनके साथ मारपीट पर उतारू हो गए। उनके साथ धक्का-मुक्की कर दी। इस दौरान लॉ कॉलेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मनीष चौधरी, राजकीय महाविद्यालय कोटा के पूर्व छात्रसंघ महासचिव गुलाम मुस्तफा, छात्रसंघ अध्यक्ष दुर्लभ चौहान, सौरभ वर्मा, केशव दीक्षित सहित कई छात्र मौजूद रहे। छात्रों का कहना है कि वे परीक्षाओं को लेकर ज्ञापन देने गए थे। यहां छात्र-छात्राओं ने मिलकर प्रदर्शन किया एवं विश्वविद्यालय प्रशासन की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ कर उच्च शिक्षा मंत्री के नाम कुलसचिव को ज्ञापन सौंपकर विद्यार्थियों की समस्या से अवगत करवाया।


विश्वविद्यालय में परीक्षा के मसले को लेकर ज्ञापन देने गए थे। कुलसचिव से बाहर मिलने का समय देने का अनुरोध किया, लेकिन अनुशासन अधिकारी ने उनसे मिलने से रोकने का प्रयास किया। वहां सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा। जब अनुशासन अधिकारी ने अभद्रता की तो छात्र उग्र हो गए तब थोड़ी देर के लिए दूरी कम हुई।-मनीष चौधरी, छात्र नेता

Home / Kota / बिना परीक्षा प्रमोट करने को लेकर कोटा विश्वविद्यालय में छात्रों ने मचाया उत्पात..देखिए वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो