scriptचोरों का कारनामा : मंदिर की दान पेटियों से नकदी व ठेके से चालीस हजार की शराब उड़ाई | Theft in temple and liquor contracts | Patrika News
कोटा

चोरों का कारनामा : मंदिर की दान पेटियों से नकदी व ठेके से चालीस हजार की शराब उड़ाई

तीन दान पेटियों में करीब 25 हजार की राशि होने का अनुमान

कोटाFeb 25, 2020 / 06:35 pm

Dhirendra

चोरों का कारनामा

चोरों का कारनामा

मोईकलां. कोटा. बपावर थाना क्षेत्र में रविवार देर रात भूलाहेड़ा गांव स्थित चौथमाता मंदिर पर रखी तीन दान पेटियों से नकदी तथा भूलाहेड़ा स्थित शराब की दुकान में अज्ञात लोगों ने चोरी की वारदातें कर दी। तीन दान पेटियों में करीब 25 हजार की राशि होने का अनुमान है। जबकि शराब ठेके से चालीस हजार की शराब पर चोरों ने हाथ साफ किया।
Read more : जिस थाने को दी प्रथम राज्य में रेकिंग, वहां नीचे से ऊपर तक भ्रष्टाचार..

चौथमाता मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष भंवर सिंह हाड़ा ने बताया कि माता के मंदिर पर कई वर्ष पूर्व तीन दान पेटी लगी हुई थी। रविवार रात्रि को अज्ञात लोग तीन दान पेटियों को तोड़कर नकदी उड़ा ले गए। सोमवार सुबह पुजारी अखण्ड ज्योत को संभालने गया तो चोरी का पता चला। मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष हाड़ा ने बताया कि माता के मंदिर पर पहली बार चोरी की वारदात हुई है। घटना की सूचना मिलते ही बपावर थानाप्रभारी उमराव सिंह व मोईकलां चौकी प्रभारी बाबूराम मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। चोरों द्वारा तोड़ी गई तीनों दान पेटियों में से एक दान पेटी का वजन एक क्विंटल से अधिक बताया गया है।
Read more : निजी अस्पतालों में प्रसव के लिए मिलीभगत से चल रहा दलाली का खेल ! यूं खुला राज…

शराब की दुकान में चोरी
दूसरी वारदात चौकी-खरखड़ा मार्ग पर स्थित शराब की दुकान में हुई। वहां रविवार रात सेंध लगाकर चोर करीब 40 हजार कीमत की शराब चुराकर ले गए। जानकारी के अनुसार रविवार शाम सैल्समेन निर्धारित समय पर दुकान बंद कर घर चला गया था। सोमवार सुबह ग्रामीण इस मार्ग से गुजरे तो घटना का पता चला। दुकान मालिक को घटना की जानकारी दी गई। मौके पर हिसाब-किताब मिलाने पर करीब 40 हजार की शराब चोरी जाना पाया गया।

Home / Kota / चोरों का कारनामा : मंदिर की दान पेटियों से नकदी व ठेके से चालीस हजार की शराब उड़ाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो