scriptये चार चोरों की चौकड़ी अंधेरी रात में सूने घरों को बनाती थी निशाना, अब चढ़ी पुलिस के हत्थे | Thief Arrested in Kota | Patrika News
कोटा

ये चार चोरों की चौकड़ी अंधेरी रात में सूने घरों को बनाती थी निशाना, अब चढ़ी पुलिस के हत्थे

विज्ञान नगर पुलिस ने गिरफ्तार किए आरोपित। चारों के खिलाफ आधा दर्जन मामले हैं दर्ज। दिन में रैकी कर रात को देते थे वारदात को अंजाम।

कोटाDec 22, 2017 / 08:31 pm

shailendra tiwari

crime
कोटा . विज्ञान नगर पुलिस ने सूने मकानों में चोरी करने के मामले में शुक्रवार को चार आरोपितों को गिरफ्तार किया। उनसे चोरी किए लाखों के सोने-चांदी के जेवरात बरामद किए हैं। पुलिस उप अधीक्षक नरसीलाल मीणा ने बताया कि शहर में बढ़ रही चोरी, नकबजनी व लूट की वारदातों को देखते हुए आरोपितों का पता लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक ने निर्देश दिए थे। उसी क्रम में विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में हुई नकबजनी की वारदातों को देखते हुए थानाधिकारी मुनीन्द्र सिंह के नेतृत्व में टीम बनाई गई। शहर में चोरी-नकबजनी के पुराने चालानशुदा आरोपितों को थाने लाकर पूछताछ की गई तो चार आरोपितों ने क्षेत्र में हुई नकबजनी की दो वारदात करना कबूला। उनकी पुष्टि होने पर चारों को गिरफ्तार किया गया। उनसे दोनों वारदातों में चोरी किए गए करीब डेढ़ से दो लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरात, टेबलैट व घड़ी समेत पूरा माला बरामद कर लिया।
यह भी पढ़ें

कोटा के इस सिनेमाहॉल के दर्शकों को पहले पद्मावती का ट्रेलर पसंद नहीं अाया अब सलमान की बात, फाडे पोस्टर

इन्हें किया गिरफ्तार : उप अधीक्षक ने बताया कि आरोपितों ने 29 सितम्बर को गांधी गृह निवासी आसिफ मिर्जा के मकान से और 17 दिसम्बर को विज्ञान नगर निवासी सलीम मोहम्मद के घर से जेवरात चोरी करना कबूल किया। गिरफ्तार आरोपितों में इंद्रा कॉलोनी वाल्मीकि बस्ती निवासी रवि कुमार वाल्मीकि (32), श्रवण उर्फ भुल्ली वाल्मीकि (18), कैथून के रानीपुरा हाल विज्ञान नगर निवासी दीपक मेघवाल (20) और अनंतपुरा निवासी दीपक मीणा (19) शामिल हैं। पुलिस आरोपितों से शहर के अन्य क्षेत्रों में हुई वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है।
यह भी पढ़ें

इस शहर में भूल कर भी नहीं करना ऊंची आवाज, नहीं तो चल जाएंगे चाकू

पड़ोसी के मकान में लगा देते थे कुंडी : थानाधिकारी मुनीन्द्र सिंह ने बताया कि चारों आरोपितों के खिलाफ विज्ञान नगर व उद्योग नगर थानों में नकबजनी के आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। आरोपित दिन में घूमकर सूने मकानों की रैकी करते और रात में ताला तोड़कर चोरी करते। चोरी करने से पहले आरोपित पड़ोसियों के मकानों के मैन गेट के बाहर की कुंडी भी लगा देतेे। इससे आवाज होने पर एकदम कोई मकान से बाहर नहीं आ सके। इसके बाद आसानी से जेवरात व सामान चोरी कर ले जाते।

Hindi News/ Kota / ये चार चोरों की चौकड़ी अंधेरी रात में सूने घरों को बनाती थी निशाना, अब चढ़ी पुलिस के हत्थे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो