केंद्र सरकार की लगाम अब किसान के हाथ में, कृषि कानूनों के विरोध में निकाली ट्रैक्टर रैली

रामगंजमंडी (कोटा). कोटा देहात जिला युवा कांग्रेस द्वारा रविवार को ट्रैक्टर रैली निकाल केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन किया। दोपहर करीब डेढ़ बजे खैराबाद स्थित मेला प्रांगण से युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और राजस्थान सहप्रभारी मितेंद्र दर्शन सिंह ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ट्रैक्टर रैली शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरती हुई साबू क्रीड़ांगन पहुंची, जहां सभा हुई। रैली का मार्ग में कई जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।

By: Deepak Sharma

Updated: 24 Jan 2021, 07:27 PM IST

रामगंजमंडी (कोटा). कोटा देहात जिला युवा कांग्रेस द्वारा रविवार को ट्रैक्टर रैली निकाल केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन किया। दोपहर करीब डेढ़ बजे खैराबाद स्थित मेला प्रांगण से युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और राजस्थान सहप्रभारी मितेंद्र दर्शन सिंह ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कोटा शहर कांग्रेस अध्यक्ष रवींद्र त्यागी भी युवाओं का उत्साहवर्धन करते रहे। 70-80 ट्रैक्टर की रैली में देहात जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह मंडा के साथ ब्लॉक व नगर कांग्रेस व एनएसयूआई व कांग्रेस के सभी संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे। ट्रैक्टर रैली शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरती हुई साबू क्रीड़ांगन पहुंची, जहां सभा हुई। रैली का मार्ग में कई जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।

सभा में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और राजस्थान के सह प्रभारी मितेंद्र दर्शन सिंह ने कहा कि जिस प्रकार खेत जोतते समय बेकाबू हुए बैल को एक किसान ही काबू में ला सकता है। उसी प्रकार दिल्ली में बैठी जिद्दी केंद्र सरकार की लगाम किसान ने अपने हाथ में ले ली है। शक्ति और बुद्धि दोनों में किसान माहिर है, अत: सरकार को झुकना पड़ेगा और तीनों कृषि कानून वापस लेने होंगे। इस दौरान सिंह ने एमएसपी किसानों को तय करने की बात पर भी जोर दिया। राष्ट्रीय सचिव विजय सिंह राजू ने कहा कि किसानों के साथ युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता कंधे से कन्धा मिलाकर संघर्षरत है।

शर्मनाक है दिलावर का बयान
कोटा शहर अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने कहा कि रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर किसानों को आतंकवादी की संज्ञा देते हैं, ऐसा बयान निंदनीय और शर्मनाक है।

Congress
Deepak Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned