scriptWalk O Run 2018 Health Expo: कोटा की सेहत के सबसे बड़े मेले का आज से आगाज, सेहत पर होगें व्याख्यान और सवाल-जवाब | Walk O Run 2018 2 Days Expo Start From 23 February 2018 in Kota | Patrika News
कोटा

Walk O Run 2018 Health Expo: कोटा की सेहत के सबसे बड़े मेले का आज से आगाज, सेहत पर होगें व्याख्यान और सवाल-जवाब

कोटा. शहर की सेहत के लिए सेहत का सबसे बड़ा मेला हार्टवाइज ‘वॉक-ओ-रन-2018’ के आयोजन की शुरूआत आज 23 फरवरी को हेल्थ एक्सपो के साथ होगी।

कोटाFeb 23, 2018 / 10:39 am

abhishek jain

हेल्थ एक्सपो
कोटा.

शहर की सेहत के लिए, शहरवासियों द्वारा दिल से किए जाने वाले कोटा के सबसे बड़े इवेंट की धूम शुक्रवार से शुरू हो जाएगी। सेहत का सबसे बड़ा मेला हार्टवाइज ‘वॉक-ओ-रन-2018’ के आयोजन की शुरूआत हेल्थ एक्सपो के साथ होगी। दो दिवसीय हेल्थ एक्सपो 23 व 24 फरवरी को उम्मेद क्लब नयापुरा में आयोजित किया जाएगा। यह ऐसा मेला होगा जिसमें सिर्फ सेहत की बात होगी। यहां व्याख्यान होंगे, स्ट्रेंथ चेक होगा, स्पर्धा होगी और पुरस्कार मिलेंगे।
यह भी पढ़ें

जानिए दौड़ने के फायदे शहर के जाने माने कार्डियोलोजिस्ट डॉ. साकेत गोयल से…


हेल्थ एक्सपो में मैराथन के लिए स्पॉट रजिस्ट्रेशन किए जाएंगे। गुरुवार को महापौर महेश विजय ने वॉक-ओ-रन के रूट का निरीक्षण किया। हार्ट वाइज के संयोजक डॉ. साकेत गोयल ने बताया कि हेल्थ एक्सपो का उद्घाटन सुबह 11 बजे सिटी एसपी अंशुमान भौमिया करेंगे। इसके साथ ही हेल्थ एक्सपो में पहले दिन शाम को स्पोट्र्स पर्सन ऑफ द ईयर के साथ-साथ कई खेल हस्तियों को नगर निगम महापौर महेश विजय और आयुक्त डॉ.विक्रम जिंदल पुरस्कृत करेंगे। यहां फेसबुक पर चल रहे हार्टवाइज क्विज के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया जाएगा।
#Walk_O_Run_Half_Merathon_2018: 25 फरवरी को दौडे़गा पूरा कोटा, आप भी हो जाएं तैयार…

स्कूली विद्यार्थियों के लिए 10 हजार बॉल्स
डॉ. गोयल ने बताया कि ‘हेल्थ एक्सपो ओपन फॉर ऑल’ होगा। आमजन यहां आकर विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं और हेल्थ के बारे में जान सकते हैं। ‘वॉक-ओ-रन’ से जुडऩे वाले स्कूली विद्यार्थियों को 10 हजार बॉल्स वितरित की जाएंगी। दोपहर 12 बजे ‘मूवमेंट इज मेडिसिन’ पर व्याख्यान होगा। स्कूली बच्चे प्रस्तुतियां देंगे। एक्सरसाइज के बेसिक्स रीबूट जिम के एक्सपर्ट सिखाएंगे। ऑन स्टेज स्ट्रेंथ चेक प्रोग्राम होगा, स्पीड साइकिलिंग होगी जो कि साइक्लोट्रोट्स द्वारा करवाई जाएगी। ‘फिटनेस ऑफ्टर 50’ विषय पर पैनल डिस्कशन होगा। साथ ही कोटा बेस्ट स्पोट्र्स पर्सन्स का सम्मान, वॉक-ओ-रन के मेडल्स का विमोचन तथा म्यूजिक व डांस होंगे।
यह भी पढ़ें

Walk O Run 2018: दौड़ने के फायदे जान रह जाएंगे हैरान, आपको छू भी नहीं पाएंगी ये घातक बीमारियां…

कल स्वास्थ्य पर होंगे सवाल-जवाब
‘राजस्थान पत्रिका’ व एमबी इंटरनेशनल का संयुक्त आयोजन
‘राजस्थान पत्रिका’ व एमबी इंटरनेशनल की ओर से शनिवार को हेल्थ एक्पो में स्वास्थ्य जागरूकता को लेकर प्रश्नोत्तरी होगी। इसमें विद्याथियों से स्वास्थ्य रख-रखाव से सम्बंधित प्रश्न पूछे जाएंगे। हेल्थ एक्सपर्ट विद्यार्थियों को स्वास्थ्य सम्बंधी जानकारियां देंगे। कार्यक्रम दोपहर ढाई बजे नयापुरा उम्मेद क्लब में होगा। विजेता प्रतिभागियों को भी पुरस्कृत किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो