scriptखारिज नहीं होंगे इनके वोट…! | Will not be rejected, their vote ... | Patrika News

खारिज नहीं होंगे इनके वोट…!

locationकोटाPublished: Apr 03, 2019 01:14:42 am

Submitted by:

Anil Sharma

कौन है जो मतदान से रह जाते थे वंचित। अब क्या है नई व्यवस्था। कैसे करेंगे मतदान…जानने के लिए पढि़ए ये खबर

kota

vote

कोटा. लोकसभा आम चुनाव 2019 के लिए अधिग्रहित किए गए वाहनों के चालक, परिचालक व सहयोगी क्लीनर भी मतदान कर सकेंगे। प्रशासन ने इन कर्मचारियों के लिए प्रपत्र भरवाने की व्यवस्था की है। आम तौर पर वाहनों पर तैनात रहने के कारण चालक, परिचालक व अन्य सहयोगी मतदान करने से वंचित रह जाते हैं। इसे दूर करने के लिए प्रपत्र से मतदान की व्यवस्था की गई है।
यह भी पढ़ें
सावधान…! मौसम विभाग की चेतावनी, अगले तीन दिन कहर बरपाएगी गर्मी…

अधिग्रहण के साथ दिए जा रहे प्रपत्र

वाहन अधिग्रहण करने वाले परिवहन निरीक्षक, परिवहन उप निरीक्षक द्वारा अधिग्रहित वाहन के चालक, क्लीनर एवं कण्डक्टर को अधिग्रहण के समय प्रपत्र दिया जा रहा है। विधानसभा क्षेत्र का नाम, भाग संख्या, मतदाता क्रमांकअंकित कर प्रपत्र को प्रादेशिक परिवहन कार्यालय डीसीएम रोड छत्रपुरा कोटा मेंं 8 अप्रेल तक जमा करवाना होगा। ताकि उन्हें लोकसभा चुनाव के दौरान डाकमत पत्र जारी किए जा सके।
यह भी पढ़ें
क्यों रात में थम गया शहर ! हर थाना क्षेत्र में खाकी ने खड़े कर दिए बेरिकेट्स…


चालकों की सुविधा के लिए डीसीएम रोड स्थित प्रादेशिक परिवहन कार्यालय कोटा के कमरा संख्या 17 में विशेष प्रकोष्ठ गठित किया गया है। वाहन चालक, क्लीनर एवं कण्डक्टर उक्त प्रकोष्ठ में सुमित कुमार शर्मा को प्रपत्र मय मतदाता पहचान पत्र की छाया प्रति के जमा करवा सकते हैं। सुमित कुमार के मोबाइल नम्बर 9785579289 पर व्हाट्स अप के जरिए भी मतदाता पहचान पत्र की प्रति प्रेषित कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें
Important news : जेईई मेंस के लिए एडवाइजरी जारी, डायबिटिक व दिव्यांग विद्यार्थियों को मिलेगी यह विशेष सुविधा…जानिए क्या ?

वाहनों का अधिग्रहण इस तरह

प्रादेशिक परिवहन अधिकारी प्रकाश सिंह राठौड़ ने बताया कि बूंदी, बारां व झालावाड़ के लिए 170 वाहन, पोलिंग पार्टी व पुलिस के लिए 760 वाहन, सेक्टर ऑफिस के लिए करीब 250 वाहनों को अधिग्रहित किया जा रहा है। सभी वाहनों को 26 अप्रेल को उम्मेद सिंह स्टेडियम में उपस्थिति देनी होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो