scriptशराब ठेकों में नहीं आवेदकों की रूचि, बढ़ानी पड़ी आवेदन की तारीख | wine contractor not interested in lottery | Patrika News
कोटा

शराब ठेकों में नहीं आवेदकों की रूचि, बढ़ानी पड़ी आवेदन की तारीख

अब तक करीब चार हजार आवेदन ही आए, लॉटरी अब 12 मार्च को
 

कोटाFeb 27, 2020 / 11:19 pm

shailendra tiwari

फिल्मों का शौक..फोन घूमाया, 'बेटे की जान की सलामती चाहता है तो दस खोखे का इंतजाम कर

फिल्मों का शौक..फोन घूमाया, ‘बेटे की जान की सलामती चाहता है तो दस खोखे का इंतजाम कर


कोटा. कोटा में 143 समूह देशी शराब व 53 दुकानें अंग्रेजी की शराब दुकानों के लिए आवेदन भरने की प्रक्रिया में आवेदक रूचि नहीं दिखा रहे। ऐसे में विभाग में आशा से कहीं कम केवल चार हजार ही आवेदन जमा हुए है। ऐसे में अब राजस्व के लिए विभाग ने ठेकों के लिए आवेदन व लॉटरी दोनों ही तिथियों को आगे बढ़ा दिया है। आबकारी विभाग में आए आवेदनों की तुलना गत वर्ष से की जाए, तो अब तक गत वर्ष की तुलना में आधे ही आवेदन आए है। आबकारी विभाग ने आवेदकों की कम संख्या को देखते हुए आवेदन की अंतिम तिथी बढ़ा दी है।
यह भी पढ़ें
बूंदी हादसे में मृतक के परिवारों की सहायता राशि बढ़ेगी

अतिरिक्त आबकारी अधिकारी डॉ.परमानंद पाटीदार ने बताया कि ठेकेदार अब 5 मार्च को रात 12 बजे तक आवेदन कर सकेंगे। आवेदन दाताओं को 7 मार्च तक जिला आबकारी कार्यालय में आवेदन जमा करवाने होंगे। इसके बाद 12 को इनकी जिला मुख्यालय पर लॉटरी निकाली जाएगी। अकेले कोटा जिले में 143 देशी शराब के समूह व 53 दुकानें अंग्रेजी शराब की रहेगी। जिनकी लॉटरी होगी। कोटा शहर में करीब 50 रेस्टोरेंट एवं बीयर बार है। इन संचालकों को अपनी रिनिवल फीस 28 फरवरी तक जमा करवानी होगी।
खाली-खाली काउंटर
जिला अबकारी निरीक्षक राजेन्द्र सिंह राणावत ने बताया कि आबकारी विभाग ने शराब ठेकों के आवेदन जमा करने की प्रकिया चल रही है है। आबकारी मुख्यालय पर चार जोन को देखते हुए शहर में चार काउंटर बनाए गए है। जहां आवेदक अपना आवेदन संबंधी काम पूरा कर सकता है। इसके साथ ही एक काउंसलर की टेबल लगाई गई है। जहां से आवेदक पूछताछ व जानकारी प्राप्त कर सकता है।

Home / Kota / शराब ठेकों में नहीं आवेदकों की रूचि, बढ़ानी पड़ी आवेदन की तारीख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो