script31 पंचायतों में शांतिपूर्वक मतदान, 10 बजे तक हुआ 13.69 मतदान | Voting peacefully in 31 panchayats, polling 13.69 till 10 pm | Patrika News
कुचामन शहर

31 पंचायतों में शांतिपूर्वक मतदान, 10 बजे तक हुआ 13.69 मतदान

कुचामनसिटी. कुचामन पंचायत समिति क्षेत्र की 31 ग्राम पंचायतों में चुनाव लड़ रहे 196 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला रविवार को मतदान समाप्ति के बाद हो जाएगा। मतदाताओं में चुनाव को लेकर उत्साह नजर आ रहा है। मतदान समाप्ति के तुरंत बाद मतगणना की जाएगी और सरपंचों की घोषणा होगी।

कुचामन शहरMar 15, 2020 / 11:45 am

Hemant Joshi

कुचामन के निकट एक मतदान केन्द्र पर वोटिंग के लिए उमड़े ग्रामीण।

कुचामन के निकट एक मतदान केन्द्र पर वोटिंग के लिए उमड़े ग्रामीण।

कुचामन पंचायत समिति क्षेत्र की 31 ग्राम पंचायतों में चुनाव लड़ रहे 196 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला रविवार को मतदान समाप्ति के बाद हो जाएगा। मतदाताओं में चुनाव को लेकर उत्साह नजर आ रहा है। मतदान समाप्ति के तुरंत बाद मतगणना की जाएगी और सरपंचों की घोषणा होगी।
ब्लॉक की 31 ग्राम पंचायतों में रविवार को सुबह 8 बजे से मतदान शुरु हो गया है। सभी जगहों पर शांतिपूर्वक मतदान चल रहा है। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी एवं एसडीएम बाबूलाल जाट ने बताया कि सभी 31 पंचायतों में कुल 115 बूथों पर मतदाता उत्साह के साथ मतदान कर रहे है। शांतिपूर्वक मतदान के लिए 16 जोनल ऑफिसर, 3 सहायक एरिया मजिस्ट्रेट लगातार निगरानी बनाए हुए है। इसके अलावा 3 अतिरिक्त एरिया मजिस्ट्रेट व 3 जोनल ऑफिसर रिजर्व में है। शाम पांच बजे तक मतदान केन्द्रों पर मतदान होगा। शाम पांच बजे मतदान स्थल में रहने वाले मतदाता ही वोट का उपयोग कर सकेंगे। मतदान समाप्ति के तुरंत बाद मतगणना शुरु कर दी जाएगी। मतगणना के बाद विजेता सरपंचों की घोषणा होगी। गौरतलब है कि इस बार अधिकांश ग्राम पंचायतों में पांच से अधिक सरपंच प्रत्याशी है और महज दो पंचायतें ही ऐसी है जहां आमने-सामने का मुकाबला है। नवसृजित हुई जसराणा ग्राम पंचायत व चांदपुरा में भी 8 और 4 प्रत्याशी मैदान में है।
अतिसंवेदनशील बूथों पर है विशेष नजर- प्रशासन की ओर से हुडील, भांवता, रसाल, रुपपुरा व अडक़सर को अतिसंवेदनशील माना गया है जहां चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था के लिए विशेष जाब्ता तैनात किया गया है। निर्भिक एवं निष्पक्ष चुनाव को लेकर एसडीएम बाबूलाल जाट खुद भी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे है। एसडीएम जाट ने बताया कि चुनाव के दौरान कोई भी अवांछित गतिविधि करते पाए जाने पर उसके खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई होगी।


Home / Kuchaman City / 31 पंचायतों में शांतिपूर्वक मतदान, 10 बजे तक हुआ 13.69 मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो