scriptयूपी में जमीन ने कराया फिर खूनी संघर्ष, दो सगे भाइयों की हत्या | Bloody conflicts in the land dispute in UP, two brothers killed | Patrika News
कुशीनगर

यूपी में जमीन ने कराया फिर खूनी संघर्ष, दो सगे भाइयों की हत्या

जमीन फिर बनी जानलेवा

कुशीनगरDec 31, 2018 / 02:46 am

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

marpeet

marpeet

बुद्धनगरी कुशीनगर के कुबेरस्थान क्षेत्र में दो भाईयों के बीच चल रहा भूमि विवाद रविवार को खूनी रूप धारण कर लिया। दोनों पक्षों में हुए खूनी संघर्ष में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि कई अन्य घायल हो गए। घटना के बाद से गांव में तनाव है। विवाद को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है।
कुबेरनाथ क्षेत्र के गंगौली गांव के रहने वाले सर्वजीत सिंह व शंकर सिंह सगे पट्टीदार हैं। दोनों पट्टीदारों के बीच जमीन को लेकर काफी लंबे समय से विवाद चला आ रहा है। जमीन पर दोनों पक्ष अपना हक जताते हुए राजस्व विभाग के चक्कर लगा रहा था।
बताया जा रहा है कि रविवार को विवादित जमीन पर सर्वजीत सिंह अपने बेटों शिवबचन, जितेंद्र, सुदर्शन व नाती धीरज के साथ सागौन कटवा रहे थे। इसकी जानकारी जब दूसरे पक्ष को हुई तो वे लोग मौके पर पहुंच गए। शंकर सिंह, उनके बेटे देवनारायण, प्रमोद, संतोश आदि के बीच दूसरे पक्ष का विवाद शुरू हो गया। देखते ही देखते यह खूनी संघर्ष का रूप ले लिया। इस खूनी संघर्ष में शिवबचन व जितेंद्र को धारदार हथियार से चोट लगी और वे वहीं जमीन पर ढेर हो गए।
एक ही घर के दो भाइयों की लाश गिरने से मामला आग की तरह क्षेत्र में फैल गया। सूचना मिलते ही भारी मात्रा में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। तत्काल शवों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम को भेज दिया। गांव में पुलिस बल तैनात है। आरोपियों की तलाश जारी है।

Home / Kushinagar / यूपी में जमीन ने कराया फिर खूनी संघर्ष, दो सगे भाइयों की हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो