scriptबुलेट मोटरसाइकिल पर सीट बेल्ट नहीं बांधने पर हुआ पांच सौ का चालान | Bullet bike e challan for not tieing seat belt in Kushinagar | Patrika News
कुशीनगर

बुलेट मोटरसाइकिल पर सीट बेल्ट नहीं बांधने पर हुआ पांच सौ का चालान

यातायात नियम

कुशीनगरJan 05, 2020 / 02:41 am

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

Bullet Bike

Bullet Bike

नया यातायात कानून बनने के बाद अजीबो गरीब चालान काटने के मामले सामने आ रहे हैं। सरकारी बस का चालान उसके चालक के हेलमेट न पहनने पर करने के बाद अब बुलेट बाइक का चालान सीट बेल्ट नहीं बांधने पर कर दिया गया है। सबसे अहम यह कि जिस जिले में चालान काटा गया है वहां बाइकर गया ही नहीं। चालान की समयावधि के दौरान बाइकर दूसरे प्रदेश में था लेकिन उसके घर पहुंचने के पहले ही चालान पहुंच गया जिसे देख वह अवाक है।
Read this also: गोरखपुर में चलेगी तीन कार वाली लाइट मेट्रो, इतने सालों में बनकर होगा तैयार

गोरखपुर के सुमेर सागर क्षेत्र के रहने वाले अनुराग अग्रवाल के पास बुलेट मोटरसाइकिल है। अनुराग दवा विक्रेता हैं और दवा विक्रेता संघ से भी जुड़े हुए हैं। अनुराग काफी दिनों से शहर से बाहर किसी जरूरी काम से गए थे। बीते 29 दिसंबर को वह मुंबई से गोरखपुर पहुंचे। घर पहुंचने के बाद उनके घर एक चालान पहुंचा। यह पत्र कुशीनगर जिले की यातायात पुलिस की ओर से था।
नोटिस में लिखा था कि आपका गाड़ी नम्बर यूपी 53 सीयू 7272 है, कार चलाते समय सीट बेल्ट नहीं बांधने की वजह से आपका ई चालान हुआ है जिसके तहत पांच सौ रुपये जुर्माना लगाया गया है।
चालान देखते ही अनुराग चकरा गए क्योंकि चालान में जो नंबर दर्शाया गया था वह उनके बुलेट मोटरसाइकिल का है और चालान बेल्ट नहीं बांधने का हुआ है।
अब अनुराग समझ नहीं पा रहे कि वह क्या करें। क्योंकि बाइक कैसे सीट बेल्ट बांध कर चलाई जाती है।

Home / Kushinagar / बुलेट मोटरसाइकिल पर सीट बेल्ट नहीं बांधने पर हुआ पांच सौ का चालान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो