scriptखेत में बोरिंग करते समय बड़ा हादसा…हाईटेंशन की चपेट में आए पांच मजदूर,दो की मौत, तीन घायल | Patrika News
कुशीनगर

खेत में बोरिंग करते समय बड़ा हादसा…हाईटेंशन की चपेट में आए पांच मजदूर,दो की मौत, तीन घायल

शनिवार को कुशीनगर में बड़ा हादसा हो गया, यहां खेत में बोरिंग लगाते समय पाइप निकाला जा रहा था जो उपर से गुजर रहे हाईटेंशन लाइन के तार से छू गया। इतना होते ही वहां पांच मजदूरों को बिजली ने अपने चपेट में ले लिया। घटनास्थल पर खड़े लोगों ने जब तक शोर मचाया तब दो मजदूरों की मौत हो गई।

कुशीनगरMay 25, 2024 / 08:01 pm

anoop shukla

जिले में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया , यहां चौराखास थानाक्षेत्र स्थित लक्ष्मीपुर महंथ में एक किसान के खेत में बोरिंग की पाइप डाल रहे पांच मजदूर हाईटेंशन करंट से झुलस गए। इनमें दो की कुछ ही देर बाद मौत हो गयी। तीन की हालत गंभीर बनी हुई है।तीनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना से गांव में अफरा तफरी मच गयी। लोगों की सूचना पर विभाग ने लाइन काट दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
जानकारी के मुताबिक चौराखास थाना क्षेत्र स्थित गांव लक्ष्मीपुर महंथ गांव के कब्रिस्तान के समीप एक व्यक्ति अपने खेत में बोरिंग का काम करा रहा था। जिसमें चौरा खास थाना क्षेत्र के गांव रहसू जनूबीपट्टी के टोला दूबे पट्टी निवासी रवीन्द्र कुशवाहा (50) पुत्र रामाज्ञा अपने साथी मजदूर छोटेलाल प्रसाद (35) पुत्र धारी निवासी पुरैना, बुधन प्रसाद (50) पुत्र सुखल निवासी रहसू, पंचम प्रसाद (42) पुत्र तेतरू व लाल बहादुर (45) निवासी पुरैना के साथ लक्ष्मीपुर महंथ गांव में एक व्यक्ति के खेत में बोरिंग का काम कर रहे थे। इसमें पाइप डालने के बाद उसे निकाला जा रहा था। सभी मजदूर पाइप पकड़े थे। ऊपर से 11 हजार वोल्टेज की लाइन गुजरी है।
पाइप निकालते समय लोहे की पाइप ऊपर से गुजरे हाईवोल्टेज तार में सट गयी, जिससे करंट उतर गया। इससे पांचों मजदूर झुलस गए। आस पास के लोग मौके पर पहुंचे। गंभीर रूप से झुलसे सभी मजदूरों को गाड़ी से लाद कर ग्रामीणों ने सीएचसी फाजिलनगर पहुंचाया।
जहां देखते हर डॉक्टरों ने छोटेलाल व बुधन प्रसाद को मृत घोषित कर दिया। जबकि लालबहादुर, पंचम प्रसाद तथा रवींद्र कुशवाहा को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि तीनों का इलाज चल रहा है। इलाज के बाद ठीक हो जाएंगे, ऐसी उम्मीद है।
घटना की जानकारी होते ही मौके पर अगल बगल के गांवों के हजारों लोग जुट गए। मृत मजूदरों के घरों में कोहराम मचा । परिवार के लोगों का रो रोकर बुरा हाल था। इस सम्बंध में थानाध्यक्ष चंद्रभूषण प्रजापति ने बताया की दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घायलों को जिला अस्पताल भेजवा दिया गया है। यह एक इत्तेफाकिया घटना है।

Hindi News/ Kushinagar / खेत में बोरिंग करते समय बड़ा हादसा…हाईटेंशन की चपेट में आए पांच मजदूर,दो की मौत, तीन घायल

ट्रेंडिंग वीडियो