अधेड़ की पीट-पीट कर हत्या

Ashish Pandey

Publish: Sep, 16 2017 09:48:06 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
अधेड़ की पीट-पीट कर हत्या

परवल चोरी के आरोप में इस कदर पिटाई कर दी कि उसकी मौत हो गई।

लखीमपुर खीरी। कोतवाली धौरहरा क्षेत्र में कुछ लोगों ने शुक्रवार रात पड़ोसी गांव के एक अधेड़ की परवल चोरी के आरोप में इस कदर पिटाई कर दी कि उसकी मौत हो गई। शनिवार सुबह लोगों ने आरोपियों के घर के बाहर अधेड़ का शव देखा तो मामले की सूचना पुलिस को दी। इस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटना में चार लोगों के खिलाफ हत्या की नामजद रिपोर्ट पुलिस ने दर्ज की है। इस बीच रिपोर्ट दर्ज करने में हुई देरी को लेकर पीड़ित परिवारीजनों ने गांव के लोगों के साथ रोड जाम भी किया।
शुक्ला वार्ड निवासी अवधराम के घर के बार शनिवार सुबह लोगों ने एक अधेड़ का शव देखा। खबर फैलते ही सैकड़ों की भीड अवधराम के घर इकट्ठा हो गई। घटना के बारे में अवधराम और उसके परिवारीजनों ने लोगों को बताया कि रात में यह अधेड़ चोरी से खेत में परवल तोड़ रहा था। इसे उन लोगों ने पकड़ा और पिटाई करके घर के बाहर बैठाकर सो गए थे। इसी बीच सूचना पाकर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। तब तक नजदीकी गांव केशवापुर कलां से सैकड़ों ग्रामीण भी वहां आ गए। उन लोगों ने शव की पहचान केशवापुर कलां निवासी सुकई (50) पुत्र रामलाल के रूप में की। पुलिस शव को कोतवाली ले आई। साथ में पक्ष और विपक्ष के सैकड़ों लोग कोतवाली में जमा हो गए। सुकई की पत्नी सुंदरी ने आरोप लगाया कि अवधराम, सुकई को शुक्रवार शाम घर से बुलाकर लाया था और यहां लाकर उसकी हत्या कर दी है। जबकि अवधराम के घर के लोगों ने परवल चोरी की बात दोहराई।

इसी बीच कोतवाली के बाहर बैठने वाले अर्जीनवीस ने सुकई के परिवारीजनों की तहरीर लिखने से मना कर दिया। इससे केशवापुर कलां से आए सैकड़ों ग्रामीण भड़क गए। जब पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजने के लिए डीसीएम मंगाई तो आवेशित ग्रामीण ठेलिया पर लदा शव लेकर धौरहरा सिसैया बाइपास पर भागे और पहले एफआइआर दर्ज करने की मांग को लेकर रोड जाम कर दी। यहां पहुंचे कस्बा चौकी इंचार्ज अरविंद राय ने ग्राम प्रधान की मदद से ग्रामीणों को समझाकर जाम खोलवाया और शव फिर कोतवाली लाया गया। कोतवाली में सुकई के भाई जाहरी की तहरीर पर शुक्ला वार्ड निवासी अवधराम, राधेश्याम, अच्छेलाल और बड़कन के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद ही शव को ग्रामीणों ने पोस्टमार्टम के लिए ले जाने दिया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned