scriptललितपुर में ट्रक और ट्रैक्टर की सीधी टक्कर में चार की दर्दनाक मौत, आठ गंभीर | Lalitpur road accident truck tractor direct collision Four killed eight serious | Patrika News
ललितपुर

ललितपुर में ट्रक और ट्रैक्टर की सीधी टक्कर में चार की दर्दनाक मौत, आठ गंभीर

Lalitpur road accident ललितपुर में रविवार सुबह एक बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ है। ट्रैक्टर और ट्रक के बीच टक्कर इतनी भीषण थी कि ट्रैक्टर के परखच्चे उड़ गए और ट्रैक्टर सवार मजदूर हाईवे पर बिखर गए। इस दुर्घटना में मौके पर ही 4 मजदूरों की मौत हो गई जबकि एक दर्जन करीब गंभीर रूप से घायल हो गए।
 
 

ललितपुरSep 25, 2022 / 02:13 pm

Sanjay Kumar Srivastava

ललितपुर में ट्रक और ट्रैक्टर की सीधी टक्कर में चार की दर्दनाक मौत, आठ गंभीर

ललितपुर में ट्रक और ट्रैक्टर की सीधी टक्कर में चार की दर्दनाक मौत, आठ गंभीर

ललितपुर में रविवार सुबह एक बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ है। बम्होरी गांव से एक ट्रैक्टर में सवार होकर कुछ किसान और कुछ मजदूर तालबेहट क्षेत्र के आस-पास फसलों की कटाई के लिए जा रहे थे। अभी वह ट्रैक्टर से हाईवे पर ही पहुंचे थे कि सामने से आ रहे तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने रोग साइड जा रहे ट्रैक्टर को सामने से जोरदार टक्कर मार दी। ट्रैक्टर और ट्रक के बीच टक्कर इतनी भीषण थी कि ट्रैक्टर के परखच्चे उड़ गए और ट्रैक्टर सवार मजदूर हाईवे पर बिखर गए। इस दुर्घटना में मौके पर ही 4 मजदूरों की मौत हो गई जबकि एक दर्जन करीब गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना के बाद तत्काल राहगीर और स्थानीय लोगों की मदद से सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तालबेट भिजवाया गया। जहां पर परीक्षण के बाद डॉक्टरों ने 4 मजदूर को मृत घोषित कर दिया और आठ गंभीर रूप से घायल मजदूरों को झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। इनमें से 4 मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतकों में दो महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं। भीषण सड़क दुर्घटना का संज्ञा लेकर मुख्यमंत्री ने डीएम-एसपी को तत्काल सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से संचालित कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही सीएम योगी ने इस भीषण सड़क हादसे में मारे गए लोगों के लिए अपनी शोक संवेदनाएं भी व्यक्त की। सभी मृतकों और घायलों को समुचित उपचार मुहैया कराने की दिशा निर्देश दिए।
रॉग साइड में चल रहा था ट्रैक्टर

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली तालबेहट क्षेत्र के अंतर्गत नेशनल हाइवे 44 पर स्थित डेंजर जॉन ग्राम बम्होरी से एक ट्रैक्टर में सवार होकर करीब 25 मजदूर तालबेहट क्षेत्र के आसपास फसलों कटाई के काम के लिए जा रहे थे। अभी वह कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत नेशनल हाईवे 44 पर डेंजर जॉन में पहुंचे ही थे कि, ट्रैक्टर अपनी सही दिशा से न चलकर रॉग साइड में चलने लगा। तभी झांसी की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने गलत दिशा में जा रहे ट्रैक्टर को सामने से जोरदार टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में ट्रैक्टर चकनाचूर हो गया और ट्रैक्टर में सवार सभी मजदूर सड़क पर गिर गए। जिससे कुछ वाहन भी उनके ऊपर से निकल गए। सभी मजदूरों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तालबेहट भेजा गया। जहां पर तैनात डॉक्टरों ने चार मजदूरों को मृत घोषित कर दिया एवं आठ गंभीर रूप से घायलों को झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।
यह भी पढ़े – बाराबंकी में विवाहिता महिला को पहले शराब पिलाई, फिर किया गैंगरेप

ललितपुर में ट्रक और ट्रैक्टर की सीधी टक्कर में चार की दर्दनाक मौत, आठ गंभीर
किसान दुर्घटना बीमा का क्लेम मिलेगा – डीएम

इधर घटना की सूचना पर जिला अधिकारी आलोक सिंह और पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी प्रशासनिक आमला के साथ मौके पर पहुंचे और राहत और बचाव कार्य में अपना योगदान दिया। इसके साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तालबेहट में डॉक्टरों की पर्याप्त व्यवस्था कराई। जिलाधिकारी ने कहाकि, किसान दुर्घटना बीमा का जो भी क्लेम मिलता है वह नियमानुसार सभी मृतकों और घायलों को मिलेगा।
यह भी पढ़े – यूपी में स्कूल छात्रों के लिए अब होगा योग अनिवार्य, नई नीति जल्द होगी जारी

ललितपुर में ट्रक और ट्रैक्टर की सीधी टक्कर में चार की दर्दनाक मौत, आठ गंभीर
सदर विधायक भी मौके पर पहुंचे

घटना की सूचना पर सदर विधायक रामरतन कुशवाहा भी मौके पर पहुंचे और सभी घायलों को समुचित उपचार मुहैया कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही मृतकों के प्रति अपनी शोक संवेदना व्यक्त कर यथाशक्ति मदद का भी आश्वासन दिया।
ललितपुर सड़क दुर्घटना :-

1. पन्ना लाल पुत्र हीरालाल मौत
2. किरन पत्नी तुला राम मौत
3. निरपत पुत्र घासीराम मौत
4. आरती पुत्री जमुना मौत

ये हुए घायल

1. ज्योति (19) पुत्री धनीराम
2. शिवानी (18) पुत्री गांगाराम
3. मोनू (20) पुत्र शिवलाल
4. निधि (18) पुत्री बृजभान
5. जशोदा (58) पत्नी देशराज
6. रहेंद्र (18) पुत्र दारा सिंह
7. अंजलि (18) पुत्री पन्नालाल
8. रानी (40) पुत्री दशरथ
9. सृष्टि (18) पुत्री देशराज
10. सुखवन्ति (40) पत्नी दारा सिंह
( सभी निवासी बम्होरी ) ।

Home / Lalitpur / ललितपुर में ट्रक और ट्रैक्टर की सीधी टक्कर में चार की दर्दनाक मौत, आठ गंभीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो