scriptपीड़िता की नहीं हो रही कोई सुनवाई, पति की नामौजूदगी में दर्ज कराया था मुकदमा | Rape victim no hearing is being conducted | Patrika News
ललितपुर

पीड़िता की नहीं हो रही कोई सुनवाई, पति की नामौजूदगी में दर्ज कराया था मुकदमा

एक बलात्कार पीड़िता पिछले 1 महीने से अपने साथ हुए दुराचार का मामला दर्ज करवाने के लिए अधिकारियों की चौखट पर नाक रगड़ रही है।

ललितपुरSep 26, 2019 / 04:34 pm

Neeraj Patel

पीड़िता की नहीं हो रही कोई सुनवाई, पति की नामौजूदगी में दर्ज कराया था मुकदमा

पीड़िता की नहीं हो रही कोई सुनवाई, पति की नामौजूदगी में दर्ज कराया था मुकदमा

ललितपुर. एक बलात्कार पीड़िता पिछले 1 महीने से अपने साथ हुए दुराचार का मामला दर्ज करवाने के लिए अधिकारियों की चौखट पर नाक रगड़ रही है। मगर उसकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई और न ही उसका मामला दर्ज किया गया क्योंकि दुराचार करने वाले गांव के ही दबंग लोग थे। मामला थाना सौजना क्षेत्र के एक गांव का है। जहां पर एक अबला नारी के साथ उसके पति की अनुपस्थिति में गांव के ही 2 दबंगों ने जबरन घर में घुसकर बलात्कार की घटना को अंजाम दिया। घटना के बाद पीड़िता ने थाना सौजना पुलिस को एक शिकायती पत्र देकर पूरे मामले से अवगत कराया मगर आज तक उसका न तो मामला पंजीकृत किया गया और न ही अपराधियों के खिलाफ कोई कार्रवाई की गई।

पीड़िता ने बताया कि गत 24 अगस्त को जब वह घर में अकेली थी उसका पति धार्मिक यात्रा पर गया हुआ था। तभी मौका पाकर गांव के ही दबंग लाला उर्फ भान सिंह पुत्र भागीरथ के साथ सोनू पुत्र बीरन आदि मौका पाकर घर में घुस आए और घर में घुसते ही उसका मुंह बंद कर लिया और दोनों ने बारी-बारी से उसके साथ दुराचार किया। जैसे ही पीड़िता को मौका मिला तो वह चिल्लाई उसकी आवाज सुनकर जैसे ही उसके जेठ गंगाराम के साथ अन्य परिजनों ने आवाज लगाई तो दोनों ही लोग खिड़की से कूदकर जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से भाग गए।

इस घटना की सूचना उसने अपने पति को दी और परिजनों के साथ थाना सौजना पुलिस को भी लिखित रूप से शिकायती पत्र देकर पूरे मामले से अवगत कराया। मगर थाना सौजना पुलिस ने आरोपियों की साठगांठ के चलते इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की उल्टा उसे थाने से समझा-बुझाकर भगा दिया। जिसके बाद से दबंगों के हौसले बुलंद है और वह लगातार इस मामले में राजीनामा करने के लिए धमकी देकर दबाव बना रहे हैं।

इस घटना के बारे में पीड़ित महिला की पति विशाल ने बताया कि घटना के बाद से ही उक्त दबंग और उनके साथी लगातार धमकियां दे रहे हैं। एक दिन उन्होंने हम दोनों को धोखे से बुलाकर जबरन बंधक बना लिया और कोरे स्टांप पेपरों पर हस्ताक्षर भी करा लिए जिस के संबंध में 5 सितंबर को पुलिस अधीक्षक के यहां प्रार्थना पत्र भी दिया था। इतना सब करने के बाद भी आज तक दबंगों के खिलाफ कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। हालांकि पीड़िता ने एक और शिकायती पत्र पुलिस अधीक्षक को देकर इस मामले में कार्रवाई की गुहार लगाई है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग ने बताया कि उक्त मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है फिर भी इस मामले की जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट आने पर यदि मामला सही पाया जाता है तो आरोपियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Home / Lalitpur / पीड़िता की नहीं हो रही कोई सुनवाई, पति की नामौजूदगी में दर्ज कराया था मुकदमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो