script90 प्रतिशत से ज्यादा टीकाकरण कराने वाले ग्राम प्रधान होंगे सम्मानित | Village head who has given more than 90 vaccination will be honored | Patrika News
ललितपुर

90 प्रतिशत से ज्यादा टीकाकरण कराने वाले ग्राम प्रधान होंगे सम्मानित

मंडलायुक्त अजय शंकर पाण्डेय ने झांसी, ललितपुर और जालौन के जिलाधिकारियों को टीकाकरण में तेजी लेन के लिए कुछ सुझाव दिए हैं।

ललितपुरJun 19, 2021 / 05:37 pm

Karishma Lalwani

90 प्रतिशत से ज्यादा टीकाकरण कराने वाले ग्राम प्रधान होंगे सम्मानित

90 प्रतिशत से ज्यादा टीकाकरण कराने वाले ग्राम प्रधान होंगे सम्मानित

ललितपुर. मंडलायुक्त अजय शंकर पाण्डेय ने झांसी, ललितपुर और जालौन के जिलाधिकारियों को टीकाकरण में तेजी लेन के लिए कुछ सुझाव दिए हैं। उनमें से एक टीकाकरण अभियान से ग्राम प्रधान को जोड़ना है। मंडलायुक्त ने बताया कि सभी गांव में अभी नए प्रधान जनता द्वारा चुनकर आये हैं लोगों में उनका विश्वास है। कोरोना वैक्सीन से संबंधित भ्रांतियों को तोड़ने में ग्राम प्रधान की भूमिका अहम है। ग्राम पंचायत के 90 प्रतिशत से ज्यादा लोगों का टीकाकरण कराने पर उन्हें आयुक्त स्तर से प्रशस्त्री पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा।
आयुक्त ने जिलाधिकारियों को प्रत्येक ब्लॉक के लिए साप्ताहिक टीकाकरण लक्ष्य निर्धारित करने को कहा है। ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को टीकाकरण के साप्ताहिक लक्ष्य का 90 प्रतिशत प्राप्त करने पर प्रशस्त्री पत्र दिया जायेगा| उन्होंने यह भी कहा कि 60 प्रतिशत से कम उपलब्धि अर्जित करने वाले ब्लाक स्तरीय अधिकारियों को चेतावनी पत्र भी निर्गत होंगे।

Home / Lalitpur / 90 प्रतिशत से ज्यादा टीकाकरण कराने वाले ग्राम प्रधान होंगे सम्मानित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो