scriptजमीन विवाद पर ग्राम प्रधान ने की महिला की बेइज्जती, जहर खाकर की आत्महत्या की कोशिश | woman attempts to kill self over land dispute issue with gram pradhan | Patrika News
ललितपुर

जमीन विवाद पर ग्राम प्रधान ने की महिला की बेइज्जती, जहर खाकर की आत्महत्या की कोशिश

ललितपुर में जमीन विवाद को लेकर ग्राम प्रधान ने अपने गांव की एक महिला की इस कदर बेइज्जती की कि उसने आत्महत्या कर ली

ललितपुरOct 30, 2018 / 07:07 pm

Karishma Lalwani

poison

जमीन विवाद पर ग्राम प्रधान ने की महिला की बेइज्जती, जहर खाकर की आत्महत्या की कोशिश

ललितपुर. ललितपुर में जमीन विवाद को लेकर ग्राम प्रधान ने अपने गांव की एक महिला की इस कदर बेइज्जती की कि उसने आत्महत्या कर ली। यह मामला थाना मड़ावरा के ग्राम पहाड़ी कलां का है, जहां गांव में ग्राम प्रधान गुड्डी बाई के पति मुकुन्द लोधी द्वारा सीसी रोड डलवाया जा रहा था। मगर जहां सीसीसी रोड डलवाया जा रहा था, उस रास्ते में उसी गांव की महिला गिरजा बाई की कुछ जमीन है जिसमें वह अपने फलदार बृक्ष लगाए हुए हैं। जिससे उसकी आमदनी में कुछ बढ़ोतरी हो सके। मगर ग्राम प्रधान सड़क कटवाने के नाम पर वहां पेड़ों को काटने पर अड़ा रहा, जिसका महिला द्वारा विरोध करने पर उसे गाली गलौज देकर उसकी बेइज्जती की गयी।
गुस्से में जहर पीकर देनी चाही अपनी जान

महिला अपनी बेइज्जती बर्दाश्त नहीं कर सकी और उससे क्षुब्ध होकर उसने जहरीला पदार्थ खा कर अपनी जान दे दी। जब महिला ने जहरीले पदार्थ का सेवन किया, उसका पति मोहन लोधी घर में नहीं था। महिला की बिगड़ती हालत को देख आनन-फानन में उसके पति को सूचना दी गई। जिस पर पति ने तत्काल उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मडावरा में इलाज के लिए भर्ती कराया। जहां से हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया जहां उसका इलाज किया जा रहा है। डॉक्टरों के अनुसार अब वह खतरे से बाहर है।
पुलिस अधीक्षक ने कही यह बात

इस घटना की सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार विजेता क्षेत्राधिकारी सदर हिमांशु गौरव उप जिलाधिकारी सदर घनश्याम वर्मा के साथ तहसीलदार जिला अस्पताल पहुंचे। जहां पर उन्होंने महिला की स्थिति की जानकारी ली तथा उसके बयान भी दर्ज किए। गिरजा बाई के पति मोहन लोधी ने बताया कि उसकी पत्नी ने गांव में डाले जा रहे सीसी रोड के लिए काटे जा रहे फलदार पेड़ों को कटवाने से ग्राम प्रधान पति को रोका, तो वह आवेश में आ गये। उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधान ने मेरी पत्नी के साथ जमकर गाली-गलौज कर सार्वजनिक रूप से बेइज्जती की। अपनी बेइज्जती बर्दाश्त न कर पाने की वजह से उनकी पत्नी ने जहरीला पदार्थ पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। ग्राम सभा में रोड डालने के मामले में महिला से ग्राम प्रधान पति का विवाद हुआ था।

Home / Lalitpur / जमीन विवाद पर ग्राम प्रधान ने की महिला की बेइज्जती, जहर खाकर की आत्महत्या की कोशिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो