scriptदुनिया के सबसे अमीर आदमी की सुरक्षा पर खर्च होते हैं 1.25 करोड़ रुपए, ऑफिस में लगा है बूलेटप्रूफ शीशा | amazon ceo jeff bezos spend 1.25 crore rupee on his security | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

दुनिया के सबसे अमीर आदमी की सुरक्षा पर खर्च होते हैं 1.25 करोड़ रुपए, ऑफिस में लगा है बूलेटप्रूफ शीशा

अमेजन चीफ जेफ बेजॉस की सुरक्षा को और भी ज्यादा बढ़ा दिया गया है
दुनिया के सबसे अमीर शख्स के लिए ऑफिस में ऐसा बूलेटप्रूफ शीशा लगाया गया है
सुरक्षा पर 180,000 डॉलर (करीब 1.25 करोड़ रुपए) का खर्च किए गए हैं

May 02, 2019 / 02:11 pm

Shivani Sharma

jeff bezos

दुनिया के सबसे अमीर आदमी की सुरक्षा पर खर्च होते हैं 1.25 करोड़ रुपए, ऑफिस में लगा है बूलेटप्रूफ शीशा

नई दिल्ली। अमेजन चीफ जेफ बेजॉस की सुरक्षा को इस समय और भी ज्यादा पुख्ता कर दिया गया है। दुनिया के सबसे अमीर शख्स के लिए ऑफिस में ऐसा बूलेटप्रूफ शीशा लगाया गया है, जो असॉल्ट राइफल से बरसने वाले ताबड़तोड़ गोलियों को रोकने में सक्षम है। मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार इस पर 180,000 डॉलर (करीब 1.25 करोड़ रुपए) का खर्च किया गया है। दुनिया के सबसे अमीर आदमी की सुरक्षा पर हर साल करीब 16 लाख डॉलर (11.12 करोड़ रुपए) खर्च किए जाते हैं।


टिम कुक

इसके अलावा अगर हम अन्य बड़े CEOs की बात करें तो इसमें एपल के CEO टिम कुक का भी नाम शामिल हैं। इनकी सुरक्षा पर भी हर साल करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं। टिम कुक की प्राइवेट सुरक्षा पर पिछले साल 310,000 डॉलर (2.15 करोड़ रुपए) का खर्च आया था। वहीं, ऑरेकल ने अपने CEO लैरी एलिसन की सुरक्षा पर 16 लाख डॉलर खर्च किया।


ये भी पढ़ें: ईरान से तेल आयात की छूट आज हो रही खत्म, भारत को अब तेल खरीदना पड़ेगा महंगा


मार्क जकरबर्ग

फेसबुक CEO मार्क जकरबर्ग की सुरक्षा पर खर्च 2016 से अब तक 4 गुना बढ़ चुका है। पिछले साल उनको सुरक्षित रखने के लिए कंपनी ने 2 करोड़ डॉलर (1.39 अरब रुपए) खर्च किए हैं।


सऊदी ने हैक कराया था बेजॉस का फोन

जेफ बेजोस के तलाक के बाद से वह लगातार चर्चाओं में बने हुए हैं। क्योंकि हाल ही में अमेजन के सिक्यॉरिटी कंसल्टेंट गेविन डी बेकर ने पिछले महीने जानकारी देते हुए बताया था कि सऊदी अरब ने बेजॉस के स्मार्टफोन को हैक किया है और उनकी निजी तस्वीरों को एक मीडिया कंपनी के साथ साझा की हैं।


सबसे महंगा तलाक

इसके साथ ही आपको बता दें कि अमेजन के संस्‍थापक जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी का तलाक दुनिया का सबसे महंगे तलाकों में से एक था। जेफ और मैकेंजी के बीच रिकॉर्ड 35 अरब डॉलर (लगभग 2420 अरब रुपए) के समझौते पर तलाक को लेकर सहमति हुई ती।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

Home / Business / Corporate / दुनिया के सबसे अमीर आदमी की सुरक्षा पर खर्च होते हैं 1.25 करोड़ रुपए, ऑफिस में लगा है बूलेटप्रूफ शीशा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो