scriptक्या महाराजा को डूबने से बचा पाएंगे अश्वनी लाेहानी? दूसरी बार मिली एअर इंडिया की कमान | Ashwani Lohani appointed as chairman and MD of Air India | Patrika News

क्या महाराजा को डूबने से बचा पाएंगे अश्वनी लाेहानी? दूसरी बार मिली एअर इंडिया की कमान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 13, 2019 07:31:30 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

बुधवार को लोहानी को एअर इंडिया का नया चेयरमैन व प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है। पूर्व में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन पद की भूमिका निभा चुके लोहानी की नियुक्ति के बारे में बुधवार को सरकार की तरफ से जानकारी दी गर्इ।

Air India

क्या महाराजा को डूबने से बचा पाएंगे अश्वनी लाेहानी? दूसरी बार मिली एअर इंडिया की कमान

नर्इ दिल्ली। भारी कर्ज के बोझ तले दबी एअर इंडिया की कमान एक बार फिर अश्वनी लोहानी को मिली है। बुधवार को लोहानी को एअर इंडिया का नया चेयरमैन व प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है। पूर्व में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन पद की भूमिका निभा चुके लोहानी की नियुक्ति के बारे में बुधवार को सरकार की तरफ से जानकारी दी गर्इ। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने दूसरी बार अश्वनी लोहानी को एअर इंडिया के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक के तौर पर नियुक्ति की मंजूरी दे दी है।

यह भी पढ़ें – अनिल अंबानी ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान AC चालू करने को कहा तो मिला ये जवाब

दिसंबर 2018 में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन पद से दिया था इस्तीफा

लोहानी को अगस्त 2017 में रेलवे बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया गया था। उन्होंने दिसंबर 2018 में इस पद से इस्तीफा दे दिया था। लोहानी ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री ली है, वह आईटीडीसी के चेयरमैन होने के साथ-साथ राजधानी में रेल संग्रहालय के निदेशक भी थे।

यह भी पढ़ें – आपकी पत्नी, बच्चे व माता-पिता भी टैक्स बचाने में कर सकते हैं मदद, जानिए कैसे

इन अहम पदों पर भी दे चुके हैं सेवाएं

लोहानी पूर्व में मध्य प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के निदेशक रह चुके हैं। वह दिल्ली के डीआरएम के अलावा आइटीडीसी के सीएमडी के तौर पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। कई डिग्रियों के स्वामी लोहानी को उनकी विशिष्ट प्रबंधकीय योग्यताओं के लिए जाना जाता है। एअर इंडिया के सीएमडी के तौर पर उन्हें इसे आपरेटिंग लाभ की स्थिति में लाने के अलावा इसकी सेवाओं में सुधार के सफल प्रयास के लिए भी जाना जाता है।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो