scriptफ्लिपकार्ट से इस्तीफा के बाद बिन्नी बंसल ने वाॅलमार्ट से मांगे 700 करोड़ रुपए, जानिए क्या है पूरा मामला | Binny Bansal seeks 100 million dollar from walmart after resigning | Patrika News
कारोबार

फ्लिपकार्ट से इस्तीफा के बाद बिन्नी बंसल ने वाॅलमार्ट से मांगे 700 करोड़ रुपए, जानिए क्या है पूरा मामला

उनके पहले कंट्रैक्ट के मुताबिक, बंसल को वाॅलमार्ट से 4-4.5 फीसदी स्टेक के लिए 850 मिलियन डाॅलर का कैश अगस्त 2020 तक मिलना था।

नई दिल्लीDec 19, 2018 / 08:54 pm

Ashutosh Verma

Binny Bansal

फ्लिपकार्ट से इस्तीफा के बाद बिन्नी बंसल ने वाॅलमार्ट से मांगे 700 करोड़ रुपए, जानिए क्या है पूरा मामला

नर्इ दिल्ली। देश की दिग्गज र्इ-काॅमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल वाॅलमार्ट से अपना पेआउट लेने के लिए नए शर्तों को लेकर मोलभाव में लगे हुए हैं। उनके पहले कंट्रैक्ट के मुताबिक, बंसल को वाॅलमार्ट से 4-4.5 फीसदी स्टेक के लिए 850 मिलियन डाॅलर का कैश अगस्त 2020 तक मिलना था। हालांकि, अब सूत्राें से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बंसल को तत्काल रूप से 100 मिलियन डाॅलर (करीब 700 करोड़ रुपए) मिल सकता है। इसके उपर की रकम उन्हें अगस्त 2020 के बाद मिलेगी।


पिछले माह ही दिया था इस्तीफा

अगस्त 2020 के बाद बंसल कंपनी में अपने बचे हुए स्टेक को बरकरार रख सकते हैं। पिछले माह ही उन्होंने फ्लिपकार्ट के चेयरमैन व ग्रुप चीफ एग्जीक्युटिव पद से इस्तीफा दिया था। व्यक्तिगत दुर्व्यवहार के संगीन आरोप के बाद बंसल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वाॅलमार्ट ने इस मामले पर अपने बयान में कहा था कि शुरुआती जांच में बंसल पर लगे आरोपों काे लेकर कोर्इ सबूत नहीं मिला है, लेकिन निर्णय में कुछ चूक हुर्इ है। बिन्नी बंसल के यह इस्तीफा इसलिए भी चर्चा में रहा क्योंकि वाॅलमार्ट के साथ डील से ठीक पहले ही सचिन बंसल ने भी इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद कल्याण कृष्णमूर्ति को कंपनी के मिंत्रा, जबाॅन्ग जैसे फैशन इकाइंयों की कमान दी गर्इ थी।


प्राप्त पूंजी का यहां निवेश कर सकते हैं बंसल

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बिन्नी बंसल इस पैसे का इस्तेमाल स्टार्टअप्स में लगाने के लिए करेंगे। उन्होंने पहले ही करीब 20 स्टार्टअप्स में निवेश कर रखा है जिसमें सिगटपल, रोपोसो आैर एथर एनर्जी जैसे नाम हैं। ये जानकारी ट्रैक्सन रिसर्च से मिली है। संभव है कि बिन्नी बंसल ने xto10x नाम के एक नए स्टार्टअप में निवेश कर सकते हैं। बंसल किसी भी स्टार्टअप में आॅपरेटिंग रोल में नहीं होंगे बल्कि वो कंपनी चेयरमैन के तौर पर कंपनी के बोर्ड में बैठ सकते हैं।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Home / Business / फ्लिपकार्ट से इस्तीफा के बाद बिन्नी बंसल ने वाॅलमार्ट से मांगे 700 करोड़ रुपए, जानिए क्या है पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो