scriptफरार Arm Dealer Sanjay Bhandari के खिलाफ CBI का एक और मुकदमा दर्ज | CBI filed Another case against absconding arms dealer Sanjay Bhandari | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

फरार Arm Dealer Sanjay Bhandari के खिलाफ CBI का एक और मुकदमा दर्ज

गलत तरीके से Oil Refinery का Contract दिलवाने का लगा है आरोप
रॉबर्ट वाड्रा के काफी करीबीयों में शामिल हैं Arms Dealer Sanjay Bhandari

Jul 01, 2020 / 08:05 pm

Saurabh Sharma

absconding arms dealer Sanjay Bhandari

CBI filed Another case against absconding arms dealer Sanjay Bhandari

नई दिल्ली। फरार आम्र्स डीलर संजय भंडारी ( Absconding Arms Dealer Sanjay Bhandari ) एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है। इस बार सीबीआई ( CBI ) ने गुजरात में गलत तरीके से ऑयल रिफाइनरी ( Oil Refinery ) दिलवाने का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कर लिया है। जानकारों की मानें तो संजय भंडारी रॉबर्ट वाड्रा ( Robert Vadra ) काफी करीबी बताया जाता है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर इस बार आखिर पूरा मामला क्या है।

आम लोगों को लगा महंगाई का झटका, LPG Cylinder Price में लगातार दूसरे महीने इजाफा

ऑयल रिफाइनरी के नाम पर खाई थी कमीशन
सीबीआई द्वारा दर्ज मुकदमें के अनुसार संजय भंडारी की दुबई में मौजूद कंपनी सैनटेक इंटरनेशनल ने सैमसंग इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड और यूके की फोस्टर व्हीलर एनर्र्जी को एससीईएल के सीनियर मैनेजर होंग नैमकोंग के साथ मिलकर गुजरात में नियमों और शर्तों को ताक पर रखकर ऑयल रिफाइनरी का कॉन्ट्रेक्ट दिलवाया था। आरोप के अनुसार सैमसंग ने संजय भंडारी के दुबई अकाउंट में 49,99,969 डॉलर जमा किए थे। सीबीआई के अनुसार साल 2008 में ओएनहजीसी की ओर से गुजरात के दहेज में ऑयल रिफाइनरी को लेकर कॉन्ट्रेक्ट निकाला था, जिसके लिए बोली लगाई गई थी। सीबीआई की ओर से संजय भंडारी, उसकी कंपनी और सीसीईएल कंपनी और उसके ऑफिशियल और अज्ञात सरकारी अफसरों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

New York में 2011 के बाद पहली बार 1800 डॉलर से ऊपर गया Gold, New Delhi में भी Record Level पर सोना

यह भी लगे हुए हैं आरोप
संजय भंडारी के खिलाफ यह पहला मामला दर्ज नहीं हुआ है। इससे पहले जून 2019 में एयरफोर्स को 75 ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट दिलाने के नाम पर कमीशन खाने का मुकदमा भ्भी दर्ज हो चुका है। जानकारी के अनुसार संजय भंडारी ने अपनी कंपनी ऑफसेट इंडिया सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट कंपनी पिलाटस एयरक्राफ्ट लिमिटेड के साथ डील कराई थी। जिसकी एवज में एयरक्राफ्फ्ट कंपनी ने भंडारी को 350 करोड़ रुपए दिए थे। 2016 में इनकम टैक्स ने संजय भंडारी के यहां रेड की थी तो डिफेंस डील से संबंधित डॉक्युमेंट मिले थे। आपको बता दें कि संजय भंडारी साल 2018 में भारत से फरार हो गया था और बताया जाता है कि इस समय लंदन में है।

Home / Business / Corporate / फरार Arm Dealer Sanjay Bhandari के खिलाफ CBI का एक और मुकदमा दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो