scriptमहिंद्रा ग्रुप के हायर मैनेजमेंट में बदलाव, आनंद महिन्द्रा होंगे नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन | Changes in higher management of Mahindra Group, Pawan Goenka New MD | Patrika News
कारोबार

महिंद्रा ग्रुप के हायर मैनेजमेंट में बदलाव, आनंद महिन्द्रा होंगे नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन

पवन कुमार को दोबारा से बनाया गया कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर
गोयनका कार्यकाल पूरा करके एक अप्रैल 2021 को हो जाएंगे रिटायर

नई दिल्लीDec 20, 2019 / 05:47 pm

Saurabh Sharma

anand_mahindra_and_pawan_goenka.jpg

Changes in higher management of Mahindra Group, Pawan Goenka New MD

नई दिल्ली। देश की ऑटो मोबाइल ( automobile ) की बड़ी कंपनियों में एक महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ( mahindra and mahindra ) ने शुक्रवार को अपने हायर मैनेजमेंट में बड़ा फेरबदल किया है। अब आनंद महिन्द्रा ( anand mahindra ) महिंद्रा एंड महिंद्रा के नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन ( Non Executive Chairman ) होंगे। कंपनी की तरफ से आज जारी बयान के अनुसार 64 वर्षीय आनंद महिन्द्रा की नई नियुक्ति अगले वर्ष एक अप्रैल से प्रभावी होगी।

यह भी पढ़ेंः- रिकॉर्ड स्तर से फिसलकर बंद हुआ शेयर बाजार, सपाट स्तर पर बंद हुए सेंसेक्स और निफ्टी

पवन कुमार गोयनका फिर से बने मैनेजिंग डायरेक्टर
पवन कुमार गोयनका को फिर से मैनेजिंग डायरेक्टर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस बार उन्हें एक वर्ष के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) का अतिरिक्त जिम्मेदारी भी दी गई है। गोयनका की सीईओ की जिम्मेदारी का एक वर्ष का कार्यकाल भी अगले वर्ष एक अप्रैल से ही शुरू होगा। गोयनका अपना कार्यकाल पूरा करके एक अप्रैल 2021 को रिटायर हो जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः- विदेशों से हो रहा है प्याज का आयात, सब्जी में नहीं मिल रहा स्वाद

इनको यह मिली जिम्मेदारी
कंपनी ने अनीश शाह की जगह प्रबंध निदेशक और सीईओ बनाया है और उनकी नई जिम्मेदारी दो अप्रैल 2021 से शुरु होगी। शाह कंपनी के साथ उप प्रबंध निदेशक और समूह के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) के रूप में शामिल होंगे। शाह को यह जिम्मेदारी मौजूदा सीएफओ वीएस पार्थसारथी की जगह मिलेगी। पार्थसारथी को मोबिलिटी सेवाएं क्षेत्र का प्रमुख बनाया गया है।

Home / Business / महिंद्रा ग्रुप के हायर मैनेजमेंट में बदलाव, आनंद महिन्द्रा होंगे नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो