scriptलंदन में मौज काट रहा है नीरव मोदी, सवाल पूछने पर कहा ‘नो कमेंट’ | PNB fraud accused Nirav Modi living in London | Patrika News
कारोबार

लंदन में मौज काट रहा है नीरव मोदी, सवाल पूछने पर कहा ‘नो कमेंट’

अब इस बात पर मुहर लग गई है कि देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले के मुख्य आरोपी और भगोड़ा नीरव मोदी लंदन में रह रहा है। वहां उसने मूंछे उगा ली है। खबर यह भी कि अपनी पहचान छिपाने के निए प्लास्टिक सर्जरी भी कराई है।

नई दिल्लीMar 09, 2019 / 12:04 pm

Saurabh Sharma

Nirav modi

लंदन में ऐश काट रहा है पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी, सवाल पूछने पर कहा ‘नो कमेंट’

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी लंदन में मिल गया है। उसे यूके के अखबार टेलीग्राफ के रिपोर्टर ने तलाश किया। जब रिपोर्टन ने उससे सवाल किए तो वो सभी सवालों से कन्नी काट गया। आपको बता दें कि नीरव मोदी लंदन के वेस्ट एंड में एक महंगे अपार्टमेंट में रह रहा है। साथ ही वो महंगे कपड़े और आलीशान जिंदगी जी रहा है। वहां वो सोहो स्थित हीरे का कारोबार कर रहा है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर टेलीग्राफ के रिपोर्टर से मिलने के बाद नीरव मोदी से क्या बात हुईज्

टेलीग्राफ की रिपोर्ट से हुआ खुलासा
अब इस बात पर मुहर लग गई है कि देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले के मुख्य आरोपी और भगोड़ा नीरव मोदी लंदन में रह रहा है। वहां उसने मूंछे उगा ली है। खबर यह भी कि अपनी पहचान छिपाने के निए प्लास्टिक सर्जरी भी कराई है। यूके के अखबार डेली टेलीग्राफ के रिपोर्टर ने ‘Exclusive: India’s most wanted man Nirav Modi – accused of £1.5 billion fraud -living openly in London’ नाम की हेडलाइन से एक रिपोर्ट प्रकाशित की है। जिसमें यह बात सामने आई है। इस दौरान रिपोर्टर ने नीरव मोदी से पूछे गए सवालों का वीडियो में पब्लिश्ड किया है। जिसमें नीरव मोदी किसी भी सवाल का जवाब देता नजर नहीं आ रहा है।

रिपोर्टर ने पूछे कुछ इस तरह के सवाल
रिपोर्टर: आपके ऊपर कई लोगों के काफी सारे कर्ज हैं, इस बारे में आप क्या कहेंगे?
जवाब: ‘नो कॉमेंट’।
रिपोर्टर: आपने जिनके पैसे लिए हैं, वे आपको ढूंढ रहे हैं?
जवाब: ‘सॉरी, नो कॉमेंट’।
रिपोर्टर: लंदन में कितने दिनों तक रहने का इरादा है?
जवाब: कोई जवाब नहीं।
रिपोर्टर: अधिकारियों ने उससे कहा है कि आपने पॉलिटिकल असाइलम के लिए अप्लाई किया है और उन्होंने यह भी कहा है कि आप प्रत्यर्पण आवेदन के अधीन हैं, क्या आपको लगता है कि आपका प्रत्पर्पण होना चाहिए?
जवाब: ‘सॉरी नो कॉमेंट’।
रिपोर्टर: आप सारे सवालों पर चुप्पी नहीं साध सकते?
जवाब: चुप।
रिपोर्टर: आप अपने मित्र या सहयोगियों के बारे में कुछ बता सकते है?
जवाब: चुप।
रिपोर्टर: क्या आप अभी भी हीरे का कारोबार कर रहे हैं?
जवाब: सॉरी। नीरव मोदी टैक्सी लेकर निकल गए।

14 हजार करोड़ रुपए के घोटाले के मुख्य आरोपी
देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी ने पीएनबी में करीब 14 हजार करोड़ रुपए के घोटाले को अंजाम दिया था। जिसके के पता लगने से पहले दोनों अपने परिवारों के साथ देश के छोड़कर भाग गए। भारतीय अधिकारियों के आवेदन पर नीरव मोदी की गिरफ्तारी के लिए पिछले साल जुलाई में इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया, लेकिन अब भी वह गिरफ्त से बाहर है। साथ ही आराम और ऐश की जिंदगी बसर कर रहा है।

Home / Business / लंदन में मौज काट रहा है नीरव मोदी, सवाल पूछने पर कहा ‘नो कमेंट’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो