scriptटाटा-मिस्त्री फैसले को संशोधित करने की आरओसी की याचिका खारिज | RoC petition to modify Tata-Mistry verdict rejected | Patrika News
कारोबार

टाटा-मिस्त्री फैसले को संशोधित करने की आरओसी की याचिका खारिज

एनसीएलएटी के दो न्यायाधीशों की पीठ ने सुनाया फैसला
रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज ने दाखिल की थी की याचिका
एनसीएलएटी आदेश सिर्फ स्पष्ट कर सकता है, बदल नहीं सकता

नई दिल्लीJan 06, 2020 / 04:31 pm

Saurabh Sharma

Cyrus Mistry

RoC petition to modify Tata-Mistry verdict rejected

नई दिल्ली। नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल ( national company law appellate tribunal ) ने सोमवार को टाटा-मिस्त्री मामले में अपीलीय ट्रिब्यूनल के फैसले को संशोधित करने के लिए दाखिल रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज ( registrar of companies ) की याचिका खारिज कर दी। एनसीएलएटी ( nclat ) ने 18 दिसंबर के फैसले में आरओसी के टाटा संस ( Tata Sons ) के सार्वजनिक से निजी में परिवर्तन करने की अनुमति को अवैध करार दिया और आरओसी ने अपीलीय ट्रिब्यूनल में एक याचिका दायर कर ‘अवैध’ शब्द को फैसले से की हटाने की मांग की।

यह भी पढ़ेंः- यूएस ईरान टेंशन के बीच करीब 800 अंक गिरा शेयर बाजार, निवेशकों को करीब 3 लाख करोड़ का नुकसान

यह दिया आदेश
एनसीएलएटी के चेयरमैन न्यायमूर्ति एसजे मुखोपाध्याय की अध्यक्षता वाली दो न्यायाधीशों की पीठ ने कहा कि इस फैसले से आरओसी पर कोई आक्षेप नहीं लगता है। पीठ ने इस मामले में अपना आदेश शुक्रवार को सुरक्षित रखा था और कहा था कि वह स्पष्ट करेगा कि इसके आदेश में आरओसी के सार्वजनिक से निजी के रूप में टाटा संस के परिवर्तन की अनुमति को ‘अवैध’ कहने से आरओसी पर कोई आक्षेप नहीं लगता है।

यह भी पढ़ेंः- टाटा संस का चेयरमैन ना बनने की बात कहकर मिस्त्री ने कई अटकलों पर लगाया विराम

मुखोपाध्याय ने कहा कि एनसीएलएटी सिर्फ स्पष्ट कर सकता है, फैसले को बदल नहीं सकता है। एनसीएलएटी ने अपने फैसले में साइरस मिस्त्री को टाटा संस के अध्यक्ष के पद पर बहाल करने का आदेश दिया है और साथ ही आरओसी को कंपनी को सार्वजनिक कंपनी के रूप में सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया।

Home / Business / टाटा-मिस्त्री फैसले को संशोधित करने की आरओसी की याचिका खारिज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो