scriptसचिन बंसल ने एक बार फिर खेला दांव, ओला में किया 650 करोड़ रुपए का निवेश | sachin bansal invest 650 crore rupee in ola | Patrika News
कारोबार

सचिन बंसल ने एक बार फिर खेला दांव, ओला में किया 650 करोड़ रुपए का निवेश

– फ्लिपकार्ट के सह संस्थापक सचिन बंसल ने देश की एप आधारित कैब सेवा कंपनी ओला में 650 करोड़ रुपए का निवेश किया है।
– इससे ओला को अपनी प्रतिद्वंद्वी उबर के साथ प्रतिस्पर्धा में मदद मिलेगी।

Feb 19, 2019 / 03:39 pm

Shivani Sharma

sachin bansal

सचिन बंसल ने एक बार फिर खेला दांव, ओला में किया 650 करोड़ रुपए का निवेश

नई दिल्ली। फ्लिपकार्ट के सह संस्थापक सचिन बंसल ने देश की एप आधारित कैब सेवा कंपनी ओला में 650 करोड़ रुपए का निवेश किया है। इससे ओला को अपनी प्रतिद्वंद्वी उबर के साथ प्रतिस्पर्धा में मदद मिलेगी। ओला ने मंगलवार को बयान में कहा कि बंसल ने यह निवेश अपनी निजी हैसियत से किया है और यह किसी द्वारा व्यक्तिगत रूप से कंपनी में किया गया आज तक का सबसे बड़ा निवेश है।

पहले बिन्नी बंसल के साथ करते थे कारोबार

आपको बता दें कि जनवरी में ओला ने श्रृंखला जे दौर के वित्तपोषण के तहत बंसल को 150 करोड़ रुपए के शेयर जारी किए थे। सचिन बंसल ने एक दशक पहले बिन्नी बंसल के साथ फ्लिपकार्ट की स्थापना की थी। अमरीका की खुदरा क्षेत्र की कंपनी वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट में 77 फीसदी हिस्सेदारी 16 अरब डॉलर में खरीदी है, जिसके बाद सचिन बंसल इससे बाहर निकल गए।
ये भी पढ़ें : अब ओला के साथ बड़ी पारी खेलेंगे सचिन बंसल, 150 करोड़ का खेला दांव

ओला ने सबसे तेजी से बढाया अपना कारोबार

सचिन बंसल ने कहा कि ओला देश का सबसे तेजी के साथ बढ़ने वाला उपभोक्ता कारोबार है, जो गहरा प्रभाव छोड़ रही है। ओला ने एक अरब डॉलर का वित्तपोषण जुटाने की योजना बनाई है। सचिन बंसल द्वारा किया गया निवेश इसी का हिस्सा है। बेंगलुरु की कंपनी ओला ने पिछले साल अक्टूबर में चीन की टेन्सेंट होल्डिंग्स और सॉफ्टबैंक ग्रुप से 1.1 अरब डॉलर का वित्तपोषण जुटाया था।
(ये कॉपी भाषा से ली गई है।)

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

Home / Business / सचिन बंसल ने एक बार फिर खेला दांव, ओला में किया 650 करोड़ रुपए का निवेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो