scriptमुकेश अंबानी के बाद अब जैक मा को इस शख्स ने दी मात, बना चीन का सबसे अमीर आदमी | This guy of china defeats jack ma to become china richest man | Patrika News
कारोबार

मुकेश अंबानी के बाद अब जैक मा को इस शख्स ने दी मात, बना चीन का सबसे अमीर आदमी

एक रियल एस्टेट कंपनी के मालिक 36.7 अरब डॉलर की निवल संपत्ति के साथ चीन में सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं और उन्होंने अलीबाबा के को-फाउंडर जैक मा को पीछे छोड़ दिया है।

नई दिल्लीDec 11, 2018 / 02:56 pm

Ashutosh Verma

Jack Ma

मुकेश अंबानी के बाद अब जैक मा को इस शख्स ने दी मात, बना चीन का सबसे अमीर आदमी

नर्इ दिल्ली। एक रियल एस्टेट कंपनी के मालिक 36.7 अरब डॉलर की निवल संपत्ति के साथ चीन में सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं और उन्होंने अलीबाबा के को-फाउंडर जैक मा को पीछे छोड़ दिया है। सोमवार को यह जानकारी दी गई। समाचार एजेंसी एफे न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया कि एवरग्रैड ग्रुप के मालिक शू जियायिन करीब 42.5 अरब डॉलर के मालिक हैं, जबकि जैक मा की संपत्ति 35.4 अरब डॉलर और टेनसेंट के संस्थापक पोनी मा हुआटेंग की संपत्ति 35.3 अरब डॉलर है।


फोर्ब्स की सूची में 20वें स्थान पर हैं शू

फोर्ब्स की रियल-टाइम रैंकिंग में दुनिया के अरबपतियों की सूची में शू को 20वें स्थान पर रखा गया है, जो कि जैक मा से एक स्थान ऊपर है और हुआटेंग से दो स्थान ऊपर है। रियल एस्टेट दिग्गज को फोर्ब्स द्वारा 2017 में चीन का सबसे अमीर आदमी घोषित किया गया था। चीन की सिक्युरीटीज जर्नल के मुताबिक हालांकि 2018 में उनकी दौलत थोड़ी घटी है। लेकिन एवरग्रीन के शेयरों में आई तेजी ने उन्हें दुबारा चीन के अमीरों की सूची में शीर्ष पर पहुंचा दिया है, क्योंकि पिछले महीने से कंपनी के शेयरों में लगातार तेजी दर्ज की जा रही है।


ये भी हैं चीन के अरबपति

इस सूची में शामिल होनेवाली पहली महिला यांग हुईयान है, जो प्रॉपटी डेवलपर है और उनकी संपत्ति 18.2 अरब डॉलर है। चीन के सबसे कम उम्र के अरबपति झांग यिमिंग (34) बाइटडांस के संस्थापक हैं। बाइटडांस एक टेक्नोलॉजी कंपनी है जिसने लोकप्रिय एप डॉयिन (अंतर्राष्ट्रीय बाजार में टिकटोक नाम से प्रचलित) विकसित किया है। झांग की संपत्ति अनुमानित 68 लाख डॉलर है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business news in hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Home / Business / मुकेश अंबानी के बाद अब जैक मा को इस शख्स ने दी मात, बना चीन का सबसे अमीर आदमी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो