फेसबुक के भारत में यूजर्स अब 14.2 करोड़ के पार

फेसबुक के भारत में यूजर्स अब 14.2 करोड़ के पार

धीमे इंटरनेट कनेक्शन पर चलता है फेसबुक। फेसबुक पर आने वाले हैं ये नए फीचर्स।


सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के मुताबिक भारत में उसके यूजर्स अब 14.2 करोड़ के पार हो चुके हैं। इनमें से 13.3 करोड़ यूजर्स मोबाइल से फेसबुक एक्सेस करते हैं।

फेसबुक ने यह भी बताया कि 6.9 करोड भारतीय यूजर्स रोजाना पफेसबुक यूज करते हैं। इनमें से 6.4 करोड़ यूजर्स मोबाइल से फेसबुक एक्सेस करते हैं।

दिसंबर 2015 के आंकड़े बताते हैं कि दुनिया भर में 159 करोड़ एक्टिव फेसबुक यूजर्स हैं। इनमें सबसे ज्यादा यूजर्स भारतीय हैं।

मीडिया से बातचीत के दौरान फेसबुक लाइट के हैड आॅफ प्रोडक्ट्स विजय शंकर ने बताया कि एप को लाॅन्च करने के केवल नौ महीने के बाद ही दुनिया भर में इसके यूजर्स 10 करोड़ के पार पहुंच चुके हैं।

उन्होंने बताया कि भारत, ब्राजील, इंडोनेशिया, मैक्सिको आैर फिलिपिंस जैसे देशों में बढ़े यूजर्स के कारण फेसबुक लाइट एप को इतनी बड़ी सफलता मिली।

शंकर ने साझा किया कि फेसबुक लाइट एक छोटे साइज का एप है जिसे धीमे इंटरनेट पर भी एक्सेस किया जा सकता है। इसे लेटिन अमरीका, एशिया, अफ्रीका आैर यूरोप के कुछ देशाें सहित 150 देशों में लाॅन्च किया गया था।

पिछले साल जून में लाॅन्च किया गया फेसबुक लाइट 1MB से भी कम स्पेस लेता है। फेसबुक लाइट एप 50 भारतीय भाषाआें में काम करता है।

शंकर ने बताया कि फेसबुक लाइट के लिए वीडियो सपोर्ट, मल्टीपल फोटो अपलोड, पिंच टू जूम फाॅर फोटोज, इमोजी आैर कर्इ अन्य फीचर्स भी अनाउंस किए गए हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned